scriptपानी की टंकी पर क्यों चढ़ गए किसान, आईएएस पहुंची मौके पर | Kota Farmer Movement, Kota News, Kota Administration, Kota District | Patrika News
कोटा

पानी की टंकी पर क्यों चढ़ गए किसान, आईएएस पहुंची मौके पर

समझाइश के बाद उतर गए किसान

कोटाMar 26, 2024 / 12:58 pm

Ranjeet singh solanki

पानी की टंकी पर क्यों चढ़ गए किसान, आईएएस पहुंची मौके पर

पानी की टंकी पर क्यों चढ़ गए किसान, आईएएस पहुंची मौके पर

कोटा. शहर के काला तालाब क्षेत्र में उच्च जलदाय का पानी गेहूं के खेतों में भरने से परेशान किसानों का मंगलवार को गुस्सा फूट पड़ा और जलदाय विभाग के प्रति आक्रोशित किसान पानी की टंकी पर चढ़ गए। करीब तीन घंटे तक किसान पानी की टंकी पर चढ़े रहे। सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस बारे में किसानों से समझाइश की। इसके बाद करीब 11 बजे किसान पानी की टंकी से नीचे उतरे। बाद में आईएएस अधिकारी मौके पर पहुंची और किसानों से बात की।
किसानों का कहना है कि पानी की टंकी ओवर फ्लो होने से बार बार इलाके में पानी भर जाता है। शिकायत के बाद भी उनकी सुनवाई नहीं की जा रही। विरोध में आज पानी की टंकी पर चढ़ना पड़ा है। पूर्व भाजपा देहात जिलाध्यक्ष मुकुट नागर की अगुवाई में 8 से 10 युवा किसान सुबह साढ़े 8 बजे करीब पानी की टंकी पर चढ़ गए। सूचना पर संबंधित विभाग अधिकारी मौके पहुंचे। प्रदर्शनकारियों से समझाइश का प्रयास कर रहे हैं।
मुकुट नागर ने बताया कि इलाके में जलदाय विभाग की पानी की टंकी है। ये टंकी कई बार ओवर फ्लो हो जाती है। सही से निकासी नहीं होने पर इलाके व आसपास के खेतों में पानी भर जाता है। देर रात भी पानी की टंकी ओवर फ्लो हो गई। आसपास के 10 बीघा खेतों में पानी भर गया। खेत में गेहूं की फसल लगी थी। एक दो दिन में कटने वाली थी। खेत मे पानी भरने से गेहूं की फसल खराब हो गई। इस कारण क्षेत्र के 10 लोगों कर साथ पानी की टंकी पर चढ़े है। हमारी मांग है कि किसानों को फसल खराबा का मुआवजा दिया जाए।

Home / Kota / पानी की टंकी पर क्यों चढ़ गए किसान, आईएएस पहुंची मौके पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो