कोटा की दीपा ने बनाया कोर्स रिकॉर्ड, 11 घंटे 45 मिनट में दौड़ी 100 किलोमीटर

कोटा की दीपा यादव ने दौड़ में एक बार फिर से इतिहास रच दिया। चंडीगड़ में आयोजित टफ मैन 24 ऑवर स्टेडियम रन में दीपा ने 100 किमी की दूरी मात्र 11 घण्टे 45 मिनट में दौड़ कोर्स रिकॉर्ड बनाया।

By: Deepak Sharma

Published: 04 Feb 2020, 06:28 PM IST

कोटा. कभी खानों में पत्थर तोडऩे वाली कोटा की दीपा यादव ने दौड़ में एक बार फिर से इतिहास रच दिया। ताऊ देवीदयाल चौधरी स्टेडियम चंडीगड़ में आयोजित टफ मैन 24 ऑवर स्टेडियम रन में दीपा ने 100 किमी की दूरी मात्र 11 घण्टे 45 मिनट में दौड़ के ना केवल कोर्स रिकॉर्ड बनाया बल्कि 100 किमी दौडऩे वाली राजस्थान की पहली महिला बनी। दीपा यादव ने गत माह कोटा में आयोजित राष्ट्रीय चम्बल चैलेंज में भी ने 84 किमी में प्रथम स्थान प्राप्त किया था।

चंडीगढ़ में आयोजित इस राष्ट्रीय स्तर की दौड़ में देश के कई शीर्ष धावकों ने भाग लिया था। इसमें कोटा के अंकुश वर्मा 6 घंटे, अल्ट्रा आयरनमैन मृगेश गुप्ता 24 घंटे एवं दीपा ने 100 किमी की दौड़ में हिस्सा लिया। कोटा के अंकुश वर्मा ने 6 घंटे में 69 किमी की दूरी दौड़ कर पहला स्थान प्राप्त करते हुए नया टफ मैन कोर्स रिकॉर्ड भी बनाया। वहीं राजस्थान के प्रथम अल्ट्रा मैन मृगेश गुप्ता 24 घंटे में 127 किमी की दूरी तय कर टफ मैन बने।

Show More
Deepak Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned