scriptचचेरे भाई की हत्या के आरोपी जेल में बंद कैदी की मौत, जेल सुप्रिटेंडेंट को फ्रैक्चर…ऐसा क्या हुआ पढ़िए ये खबर | kota jail prisoner s death suffering from TB disease | Patrika News

चचेरे भाई की हत्या के आरोपी जेल में बंद कैदी की मौत, जेल सुप्रिटेंडेंट को फ्रैक्चर…ऐसा क्या हुआ पढ़िए ये खबर

locationकोटाPublished: Jul 12, 2019 06:34:37 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

कोटा कोटा सेंट्रल जेल में एक और कैदी की मौत

kota jail prisoner s death suffering from TB disease

चचेरे भाई की हत्या के आरोपी जेल में बंद कैदी की मौत, जेल सुप्रिटेंडेंट को फ्रैक्चर…ऐसा क्या हुआ पढ़िए ये खबर

कोटा. सेंट्रल जेल की खुली जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे कैदी की शुक्रवार सुबह मौत हो गए। म्रतक केदी अपने ही चचेरी भाई की हत्या के मामले में कोटा जेल में बंद था।
जानकारी के अनुसार लाखेरी थाना क्षेत्र के जाडला गाव निवासी चौथमल (50) पुत्र मोतीलाल को 4 अक्टूबर 2007 को लाखेरी बूंदी एडीजे 2 ने हत्या के मामले में मुकदमा नंबर 228/06 धारा 302 आईपीसी में एडीजे एफएटी 2 ने उम्र कैद की सजा सुनाई थी। चौथमल ने उसके चचेरे भाई हंसराज की लाठियों से हमला कर हत्या कर दी थी।
जिसके बाद चौथमल को बूंदी जेल ओर उसके बाद अजमेर, गंगापुर ओर उसके बाद 17 जून 2015 को कोटा में खुला बन्दी केदी जो ओपन जेल में लाया गया। जिसकी कोटा जेल सुबह अचानक तबियत खराब होने से मौत हो गई।

जेल सुप्रिटेंडेड श्रवण लाल ने बताया कि कैदी चौथमल टीबी की बीमारी से पीड़ित था । जिसकी सुबह अचानक तबियत बिगड़ जाने पर उसे एबीएस अस्पताल लाया गया।जहां ड्यूटी डॉक्टरों ने जांच के बाद मर्त घोषित कर दिया। घटना की सूचना परिजनों को दी गई। परिजनों के आने के बाद म्रतक कैदी का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया।

म्रतक कैदी चौथमल के बेटे राजेन्द्र ने बताया कि बुधवार को जेल में पिता से बात हुई उस समय तक सब कुछ ठीक ठाक था। सुबह जेल से सूचना मिली कि उनके पिताजी की बीमारी के चलते मौत हो गई।
कैदी को बचाने के चक्कर मे जेल सुप्रिटेंडेड घायल:

कोटा जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे केदी चौथमल के सुबह अचानक तबियत खराब होने की सूचना जेल डिप्टी सुप्रीटेंडेड श्रवण लाल को लगी तो वह केदी को बचाने के लिए भागते हुए अपने कक्ष से बाहर निकले। जहां उनका पेर अचानक फिसल गया जिससे उनकी फसली में माइनर फ्रैक्चर आ गया। घायल होने के बाद अस्पताल में उपचार करवाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो