कोरोना से जंग में मदद के लिए आगे आया जैन समाज, नमकीन दुकानदारों ने भी निभाया फर्ज

corona effect जैन समाज ने भेंट की जिला कलक्टर को 50 फॉगिंग मशीन भेंट की

Suraksha Rajora

26 Mar 2020, 09:14 PM IST

कोटा. कोटा में पिछले 5 दिनों से लॉकडाउन के दौरान बन्द नमकीन विक्रेताओं ने अपनी बन्द दुकानों पर रखी नमकीन जरुरतमंदों भोजन पैकेट के साथ वितरित करने के मकसद से बनी हुई अपनी सारी सामग्री ह्युमन हेल्पलाईन को सौंपने के लिए दुकान की चाबी सौंप दी।

ह्युमन हेल्पलाईन के अध्यक्ष मनोज जैन अदिनाथ ने कहा कि सुबह शहर के विभिन्न नमकीन विक्रेताओं ने जिला कलक्टर ओम कसेरा को अपनी भावना से अवगत कराया कि हमारी दुकानों के अंदर काफी मात्रा में नमकीन एवं मिठाई बन्द पड़ी जो अभी तो उपयोग में आ सकती है कुछ समय बीतने पर खराब हो सकती है।


इस पर जिला कलक्टर ने ह्युमन हेल्पलाईन को विभिन्न दुकानों की खाद्य सामग्री चैक करते हुए सही पाए जाने पर भोजन पैकेट में उपलब्ध कराने की बात कही।
ह्युमन हेल्पलाईन के सदस्य दादाबाड़ी, स्टेशन,सब्जी मंडी,विज्ञान नगर आदि स्थानों पर पहुंचे जहां दुकानदारों ने अपनी दुकान की चाबी ही सौंप दी। दुकान में रखी सामग्री निकाल कर जांची गई और सही सामग्री को अलग निकाल कर भोजन पैकेट में रख वितरित की गई।


शहर की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं द्वारा निगम क्षेत्र में लगभग 24 हजार पैकेट से अधिक भोजन उपलब्ध कराया गया। जिसमें सकल जैन समाज,हाड़ौती विकास मोर्चा,ह्युमन हेल्पलाईन, युवा प्रकोष्ठ,लाल मन्दिर,खल चूरी व्यापार संघ,कॉंग्रेस अल्पसंख्यक आदि सामाजिक संस्थाएं शामिल रही। इसी तरह सूखे राशन के भी बड़ी मात्रा में किट उपलब्ध कराए गए।

जिला प्रशासन को जैन समाज ने फॉगिंग मशीन भेंट
कोरोना वायरस के प्रकोप के साथ मलेरिया, डेंगू से बचने हेतु जैन सोशियल ग्रुप अनुभव,तलवंडी जैन समाज,वी फ़ॉर यू संस्था एवं अक्षम कल्याण संस्था द्वारा जिला कलक्टर को 50 फॉगिंग मशीन भेंट की गई। इस दौरान जे के जैन,एकता धारीवाल, विकास अजमेरा, अशोक जैन,आदि उपस्थित रहे।

Show More
Suraksha Rajora Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned