ऑल इंडिया 15 प्रतिशत कोटे की एमबीबीएस बीडीएस मेडिकल काउंसलिंग 8 जुलाई

ऑल इंडिया 15 प्रतिशत कोटे की एमबीबीएस बीडीएस मेडिकल काउंसलिंग 8 जुलाई

Suraksha Rajora | Updated: 03 Jul 2019, 11:24:49 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

सफल विद्यार्थियों को 6 जुलाई तक आवंटित मेडिकल संस्थान में रिपोर्ट करना था, किंतु काउंसलिंग कमेटी के नए आदेश अनुसार अब विद्यार्थी 8 जुलाई शाम 5 बजे तक रिपोर्ट करना होगा।

 

कोटा. ऑल इंडिया 15 प्रतिशत कोटे की एमबीबीएस/बीडीएस मेडिकल काउंसलिंग के प्रथम राउंड में सफ ल रहे विद्यार्थियों को आवंटित मेडिकल संस्थान में 8 जुलाई शाम 5 बजे तक रिपोर्ट करना होगा।

एक साल तक छोड़ दी थी पढ़ाई, पंचर बनाने वाले बड़े भाई ने दिया हौसला तो रिंकू ने क्रेक की नीट

कॅरियर पॉइंट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट देव शर्मा ने बताया कि काउंसलिंग शेड्यूल के अनुसार सफ ल विद्यार्थियों को 6 जुलाई तक आवंटित मेडिकल संस्थान में रिपोर्ट करना था, किंतु काउंसलिंग कमेटी के नए आदेश अनुसार अब विद्यार्थी 8 जुलाई शाम 5 बजे तक रिपोर्ट करना होगा।

मिर्ची उड़ेल कर लूटना चाहते थे पेट्रोल पंप, पुलिस ने पहले ही दबोच लिया, हथियार बरामद

उन्होंने बताया कि चयनित विद्यार्थी कमेटी की ऑफि शियल वेबसाइट से सीट एलॉटमेंट लेटर डाउनलोड कर उसका प्रिंट लें। उसके बाद मूल दस्तावेज, फोटो पहचान पत्र, कैटेगरी सटिफिकेट लेकर जाना होगा।

पीएम मोदी की नसीहत के दूसरे दिन ही पूर्व विधायक ने दिखाया ट्रेलर, बिजली कंपनी के कार्मिकों से कान पकड़वाए

उन्होंने बताया कि दिव्यांग विद्यार्थियों के अतिरिक्त अन्य सभी विद्यार्थियों को मेडिकल सर्टिफि केट बनाने की आवश्यकता नहीं है। आवंटित मेडिकल संस्थान पर ही विद्यार्थी के विभिन्न मेडिकल टेस्ट किए जाएंगे। उपरोक्त मेडिकल टेस्ट के लिए खर्च भी विद्यार्थी को स्वयं वहन करना होगा।

 

कोटा दक्षिण में होंगे सबसे ज्यादा वार्ड, प्रकाशन आज

कोटा. नगर निगम की ओर से वार्डों के सीमांकन का प्रकाशन गुरुवार को किया जाएगा। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। सबसे ज्यादा वार्ड कोटा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में होंगे।वार्डों के परिसीमन के लिए निगम ने निगम के पुराने मेला प्रकोष्ठ में कार्यालय कायम किया है। यहां अभियंताओं व अन्य अधिकारी बुधवार को वार्डों के सीमांकन के कार्य को अंतिम रूप देने में जुटे रहे।

 

सीमांकन का प्रकाशन होने के बाद आपत्तियां मांगी जाएगी। मोटे तौर पर कोटा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में 37 से 39 वार्ड होंगे। कोटा उत्तर विधानसभा क्षेत्र में 36 से 37 वार्ड होंगे। लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र में 20 तथा रामगंजमंडी विधानसभा क्षेत्र में 6 वार्ड होना प्रस्तावित है। जनसंख्या के आधार पर शहर में सौ वार्ड होंगे। अभी 65 वार्ड हैं।

 

 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned