scriptरोड लाइट के खम्भों से निगम भरेगा खजाना | Kota Nigam will take an amount of two thousand rupees per Pillar | Patrika News

रोड लाइट के खम्भों से निगम भरेगा खजाना

locationकोटाPublished: Jul 27, 2020 09:02:14 am

Submitted by:

Haboo Lal Sharma

कोरोना संक्रमण के कारण दोनों ही नगर निगम की आय पर भी प्रतिकूल असर पड़ा है। नगरीय विकास कर व पार्कों के वाहन स्टैण्ड से निको को मोटी काई होती थी, लेकिन वसूली पर खासा असर पड़ा है। आर्थिक तंगी के बीच निगम रोड लाइटों के खम्भों से मोटी कमाई करेगा।

कोटा नगर निगम

रोड लाइट के खम्भों से निगम भरेगा खजाना

कोटा. कोरोना संक्रमण के कारण दोनों ही नगर निगम की आय पर भी प्रतिकूल असर पड़ा है। नगरीय विकास कर व पार्कों के वाहन स्टैण्ड से निको को मोटी काई होती थी, लेकिन वसूली पर खासा असर पड़ा है।
यह भी पढ़ें
चोरी की मोटरसाइकल सहित वाहन चोर गिरफ्तार


चम्बल गार्डन समेत अन्य उद्यानों में वाहन स्टैण्ड का निगम तीन बार टैण्डर जारी कर चुका है। लेकिन किसी ने भी इसमें रूचि नहीं दिखाई. आर्थिक तंगी के बीच निगम रोड लाइटों के खम्भों से मोटी कमाई करेगा। इसके लिए एक सेवा प्रदाता कम्पनी से अनुबंध किया जा रहा है। मोबाइल कम्पनी रोड लाइट के खम्भों पर केबल डालेगी। अनुबंध के मुताबिक कम्पनी प्रत्येक खम्भे पर केबल लगाने की एवज में निगम को सालाना 2 हजारह रुपए का शुल्क देगी। कम्पनी प्रतिनिधियों के अनुसार कोटा दक्षिण निगम क्षेत्र में खम्भों पर केबल डालने का काम शुरू हो गया है। जरूरत के मुताबिक प्रत्येक खम्भे के हिसाब से निगम में शुल्क जमा करवाकर केबल डाली जाएगी। आबादी क्षेत्र में भूमिगत केबल डालने में आ रही परेशानीके चलते रोड लाइट के खम्भों पर केबल डाली जा रही है। मोबाइल सेवा प्रदाता कम्पनी की ओर से समूचे शहर में रोड लाइट के खम्भों पर केबल डालने की तैयारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो