scriptकोटा का बॉलीवुड कनेक्शन : दो फिल्मों में बिखेरी युवा कलाकारों ने चमक | Kota's Bollywood Collection: two young man act in latest movies on OTT | Patrika News

कोटा का बॉलीवुड कनेक्शन : दो फिल्मों में बिखेरी युवा कलाकारों ने चमक

locationकोटाPublished: Sep 24, 2020 07:46:22 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

कोटा. ओटीटी प्लेटफार्म पर हाल में रिलीज हुई दो फिल्मों में कोटा-बूंदी के बेटों ने अपनी चमक बिखेरी है। दोनों फिल्मों और फिल्म में उनके अभिनय को खूब सराहना मिल रही है। लॉकडाउन खुलने के बाद दोनों अपने अपने घर आए हैं और परिजनों के साथ क्वालिटी टाइम बीता रहे हैं। राजस्थान पत्रिका के साथ दोनों ने साझा किए अपनी-अपनी फिल्मों के किस्से और बताया अपने अभिनय का सफर।

कोटा का बॉलीवुड कनेक्शन : दो फिल्मों में बिखेरी युवा कलाकारों ने  चमक

कोटा का बॉलीवुड कनेक्शन : दो फिल्मों में बिखेरी युवा कलाकारों ने चमक

कोटा. कोरोना के चलते सिनेमाहॉल अब तक बंद हैं। ऐसे में ओटीटी प्लेटफार्म फिल्मों की दुनिया में नई क्रांति लेकर आया है। इसी ओटीटी प्लेटफार्म पर हाल में रिलीज हुई दो फिल्मों में कोटा-बूंदी के बेटों ने अपनी चमक बिखेरी है। दोनों फिल्मों और फिल्म में उनके अभिनय को खूब सराहना मिल रही है। लॉकडाउन खुलने के बाद दोनों अपने अपने घर आए हैं और परिजनों के साथ क्वालिटी टाइम बीता रहे हैं। राजस्थान पत्रिका के साथ दोनों ने साझा किए अपनी-अपनी फिल्मों के किस्से और बताया अपने अभिनय का सफर।
जरूरी यह है कि खुद को पहचाने और अपने लिए लक्ष्य तय करें
ये है ‘शुक्ला’। हाल ही में रिलीज हुई रेड चिली इंटरटेनमेंट और नेटफिलिक्स की ओटीटी रिलीज ‘क्लास ऑफ 83’ के बाद मूलत: बूंदी के ठिकरिया निवासी भूपेन्द्र जाड़ावत को अब उनके फैंस इसी नाम से जानने लगे हैं। भूपेन्द्र की 12वीं तक की स्कूलिंग कोटा में ही हुई है। हायर स्टडी के लिए जयपुर गए तो थियेटर का शौक लगा और अभिनय को ही अपनी मंजिल बना लिया।
फिर जयपुर में रविन्द्र मंच से जुड़ा और रंगमंच के समीप आता चला गया। कई नाटकों में अभिनय किया। फिर लगा कि अब सीरियस होना चाहिए। फिर पता किया तो एनएसडी से पासआउट निर्देशक राजेन्द्र पांचाल से मुलाकात हुई। उन्होंने प्रोत्साहित किया और काफी सिखाया भी। बस फिर मैंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में प्रवेश ले लिया। सच कहूं तो एनएसडी में प्रवेश से ही मेरा कायाकल्प होना शुरू हो गया।
फिल्म कैसे मिली
दो-ढाई साल मुंबई में स्ट्रगल करने के दौरान एक थियेटर गु्रप बनाया रेड मार्क। चार दोस्तों ने मिलकर एक नाटक तैयार किया। उसकी कई प्रस्तुतियां भी दीं। कास्टिंग डायरेक्टर अभिमन्यु रे ने वो नाटक देखा और अगले दिन फोन आया कि ऑडिशन देने चले आओ। मराठी किरदार है। ऑडिशन देने के बाद पता चला कि नेट फिलिक्स और रेड चिलिज इंटरटेनमेंट प्रोडक्शन की मूवी है। बाद में नाम पता चला क्लास ऑफ 83 और शुक्ला का रोल मिल गया।
लॉकडाउन में क्या खास रहा
फैमिली के साथ रहना बहुत बड़ी बात रही। मेरी पहली मूवी को सबने साथ देखा। यह मेरे लिए बहुत खास पल रहा।

युवाओं के लिए संदेश
युवा अपने लक्ष्य से दूर हैं। अभिभावकों और बच्चों में बीच गैप है। यह गैप भरने के लिए बच्चे खुद को मोबाइल, टीवी में व्यस्त कर लेते हैं, जबकि जरूरी यह है कि बच्चे खुद को पहचाने और अपने लिए लक्ष्य तय करें और उसे पाने के लिए जुट जाएं। मुझे मिली है तो उन्हें भी सफलता जरूर मिलेगी।
हुनर निखारते रहे, मौका जरूर मिलेगा : विशाल ओ शर्मा

और इनसे मिलिए…ये हैं विशाल ओ शर्मा। पीपली लाइव का रिपोर्टर हो या जॉली एलएलबी का वकील या फिरंगी का अखाड़ेबाज पहलवान। अपने उम्दा अभिनय से दर्शकों के दिल में जगह बनाने में कामयाब रहे कोटा निवासी विशाल ओ शर्मा हाल ही में नजर आए हैं सस्पेंस और थ्रिलर मूवी ‘माय क्लाइंट वाइफ’ में। प्रभाकर मीना भास्कर द्वारा निर्देशित ये फिल्म हाल ही में ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज हुई है।
सिनेमाघर बंद पड़े हैं। फिल्म ओटीटी पर रिलीज हुई है? दोनों में क्या अंतर हैं?: बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक ही फंडा है इंटरटेनमेंट। चाहे वो सिनेमाघर से मिले या ओटीटी से। लॉकडाउन के दौरान घरों में स्वेच्छा से बंद रहे लाखों लोगों को ओटीटी प्लेटफार्म ने नया मनोरंजन उपलब्ध करवाया है।
लॉकडाउन का कोई खास पल

मेरी पत्नी भी कोटा से ही है। वो भी अपना बिजनेस चलाती है। सालों बाद ये समय आया है जब परिवार को क्वालिटी टाइम दे पा रहा हूं। वरना तो शूटिंग और शिड्यूल में ही बिजी रहता हूं।
फिल्म कैसे मिली
फिल्म थ्रिलर है और घर के ईदगिर्द घूमती है, इसलिए डायरेक्टर को ऐसा किरदार चाहिए था, जो देखने में गंभीर लगे और रहस्यमयी हो। मेरा पुराना काम उन्होंने देखा हुआ था। बस रोल मिल गया।
युवाओं के लिए टिप्स
सफलता तभी मिलती है, जब आप शिद्दत से उस काम को करते जाएं। अपने हुनर को निखारते रहें। कुदरत सबको मौका देती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो