ALERT : आप भी रहे सतर्क, गूगल पे पर इस तरह हो रही ऑनलाइन ठगी, सायबर टीम की सजगता से बच गए 50 हजार..

Rajesh Tripathi

Updated: 08 Jun 2019, 08:53:58 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India

मोड़क स्टेशन (कोटा). मोड़क निवासी एक युवक स्वयं की सजगता व पुलिस की त्वरित कार्रवाई के चलते पचास हजार की ऑनलाइन ठगी का शिकार होने से बच गया।

एसपी ग्रामीण राजन दुष्यंत ने बताया कि शनिवार को मोड़क स्टेशन निवासी मोहम्मद फैजल पुत्र मोहम्मद हनीफ ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि उसके गूगल पे अकाउंट पर किसी जालसाज ने रिक्वेस्ट भेजी थी, जिसे उसने स्वीकार कर लिया था। शनिवार को जालसाज ने एनी डेस्क एप्लिकेशन के जरिए कनेक्ट कर खाते से पचास हजार रुपए निकाल लिए। फ रियादी के मोबाइल पर अकाउंट से पैसे निकलने का मैसेज आने पर वह अविलंब मोड़क थाने पहुंचा और रिपोर्ट दी।

त्वरित कार्रवाई से बची रकम
थानाधिकारी भारत सिंह ने तुरन्त जिला मुख्यालय साइबर सेल पर सम्पर्क कर घटना से अवगत कराया। साइबर सेल की तहकीकात में फ रियादी के खाते की ट्रांजेक्शन डिटेल प्राप्त करने पर वॉलेट मोबिक्विक एप्लिकेशन के जरिए पैसे का ट्रांसफ र होना पाया गया। इस पर साइबर सेल ने मोबिक्विक के अधिकृत नॉडल अधिकारी से सम्पर्क कर युवक के साथ हुई धोखाधड़ी के बारे में जानकारी दी और पैसे वापस ट्रांसफ र करने को कहा।

पुलिस ने बताया कि साइबर सेल की रिक्वेस्ट पर मोबिक्विक ने ऑनलाइन मनी ट्रांसफ र रोक दिया। इससे युवक के पैसे जाने से बच गए।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned