scriptरजिस्ट्रेशन के अंतिम अंक के अनुसार रोटेशन प्रणाली में चलेंगे शहर में ऑटो | Kota traffic police arranged for auto for emergency services | Patrika News

रजिस्ट्रेशन के अंतिम अंक के अनुसार रोटेशन प्रणाली में चलेंगे शहर में ऑटो

locationकोटाPublished: May 14, 2021 07:50:10 pm

Submitted by:

Haboo Lal Sharma

कोटा में मरीजों को परेशानी से बचाने, आपातकालीन मेडिकल सेवा एवं इमरजेंसी सेवाओं के निर्बाध संचालन के लिए शहर में आमजन के लिए यातायात पुलिस ने ऑटो सेवा उपलब्ध कराने की व्यवस्था की है।

यातायात पुलिस ने की नई व्यवस्था

रजिस्ट्रेशन के अंतिम अंक के अनुसार रोटेशन प्रणाली में चलेंगे शहर में ऑटो

कोटा. बढते कोरोना संक्रमण के चलते राज्य सराकर ने लॉकडाउन लगा रखा है। लॉकडाउन के दौरान शहर में मरीजों को परेशानी से बचाने, आपातकालीन मेडिकल सेवा एवं इमरजेंसी सेवाओं के निर्बाध संचालन के लिए शहर में आमजन के लिए यातायात पुलिस ने ऑटो सेवा उपलब्ध कराने की व्यवस्था की है। ऑटो संचालन की व्यवस्था रजिस्ट्रेशन नम्बर के अंतिम अंक के हिसाब से होगी।
यातायात पुलिस उप अधीक्षक ने बताया कि यातायात पुलिस ने लॉकडाउन में शहर के आमजन जिन्हें अस्पताल या जरूरी काम से कहीं जाना हो तो उनके लिए शहर के ऑटो यूनियन के पदाधिकारियों के साथ चर्चा कर ऑटो की सुरक्षा व सुविधा को ध्यान में रखते हुए विशेष व्यवस्था लागू की है। इस व्यवस्था के तहत शहर में सभी ऑटो चालकों के ऑटो के रजिस्ट्रेशन नम्बर में अंकित अंतिम अंक के आधार पर यह व्यवस्था लागू की गई है। ऑटो की यह व्यवस्था शहर में सभी अस्पतालों, रेलवे स्टेशन, शहर के मुख्य चौराहों व अन्य स्थानों पर ऑटो संचालन की यह व्यवस्था 15 मई से लागू होगी। शहर के सभी ऑटो चालकों को नई व्यवस्था के बारे में अच्छी तरह समझा दिया गया है।
यह रहेगी रोटेशन प्रणाली
यातायात पुलिस ने बताया कि जिन ऑटो के रजिस्ट्रेशन नम्बर में अंतिम अंक 0 व 1 होगा वह ऑटो 15 मई को, जिन ऑटो के रजिस्ट्रेशन नम्बर में अंतिम अंक 2 व 3 होगा वह ऑटो 16 मई को, जिन ऑटो के रजिस्ट्रेशन नम्बर में अंतिम अंक 4 व 5 होगा ऑटो 17 मई को, जिन ऑटो के रजिस्ट्रेशन नम्बर में अंतिम अंक 6 व 7 होगा वह ऑटो 18 मई को और जिन ऑटो के रजिस्ट्रेशन नम्बर में अंतिम अंक 8 व 9 होगा वह ऑटो 19 मई को आपातकालीन सेवाओं के लिए उपलब्ध रहेंगे। इसी रोटेशन प्रणाली में शहर में ऑटो चलते रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो