scriptअंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट -रायपुर को दुर्ग के खिलाफ 295 रन की बढ़त | Patrika News

अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट -रायपुर को दुर्ग के खिलाफ 295 रन की बढ़त

locationरायपुरPublished: Apr 11, 2018 08:11:09 pm

Submitted by:

Dinesh Kumar

अंतर जिला अंडर-१६ तीन दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता में रायपुर पहले मैच में दुर्ग के खिलाफ २९५ रन की बड़ी बढ़त हासिल करने में सफल रही।

cg  news

international cricket stedium raipur

अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट

रायपुर को दुर्ग के खिलाफ २९५ रन की बढ़त

रायपुर. अंतर जिला विनोद पेंढरकर मेमोरियल अंडर-१६ तीन दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता में रायपुर अपने पहले मैच में दुर्ग के खिलाफ २९५ रन की बड़ी बढ़त हासिल करने में सफल रही। इस मैच में दुर्ग ने पहली पारी में १४९ रन बनाए थे, जिसके जवाब में मैच के दूसरे दिन बुधवार को रायपुर अपने पहले दिन के १३८/३ से आगे खेलना शुरू कर दिया। रायपुर ने अनस खान के १२२ रन, अभिजी के ७९ और अभिनव सक्सेना के ६८ रनों की अहम पारियों की बदौलत पहली पारी को ७ विकेट पर ४४४ रन बनाकर घोषित कर दिया और दुर्ग पर २९५ रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल करने में सफल रहा। इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी दुर्ग की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ३४ ओवर में ४८ रन पर ही अपने शीर्ष ४ विकेट गंवा दिए। रायपुर के गेंदबाज योगेश अवस्थी ने ३ और श्याम दास ने एक विकेट झटका।
भिलाई ने प्लेट कम्बाइंड को पारी से हराया
दुर्ग में खेले गए एक अन्य मैच में भिलाई ने दूसरे दिन ही प्लेट कम्बाइंड टीम को १६ रन और पारी से हराने में सफल रहा। इस मैच में प्लेट कम्बाइंड ने पहली पारी में ११० रन बनाए थे, जवाब में भिलाई ने २१५ रन बनाकर १०५ रन की बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी प्लेट कम्बाइंड की दूसरी पारी को भिलाई के गेंदबाज सजल चंंद्रकार व अभ्युदय सिंह ने ८९ रन पर समेट दिया और अपनी टीम को १६ रन और पारी से जीत दिला दी। सजल चंंद्रकार व अभ्युदय सिंह ने ४-४ विकेट झटके। पारी से जीत पर भिलाई को बोनस सहित ७ अंक मिले।
राजनांदगांव को पहली पारी में मिली बढ़त
एक अन्य मैच में राजनांदगांव ने बीएसपी की पहली पारी को ८५ रन पर ही समेटकर ४५ रन की बढ़त हासिल कर ली। राजनांदगांव ने पहली पारी में १३० रन बनाए थे। इसके बाद राजनांदगांव ने दूसरी पारी में ११३ रन बनाए। जवाब में बीएसपी की टीम दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ३८ ओवर में ३ विकेट पर १०१ रन बनाकर वापसी की कोशिश कर रही है।
सरगुजा ने बिलासपुर को १४२ रन पर रोका
एक अन्य मैच में सरगुजा ने बिलासपुर की पहली पारी को दूसरे दिन १४२ रन पर समेट दिया और १७ रन की अहम बढ़त हासिल कर ली। जवाब में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी सरगुजा ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ६५ ओवर में ८ विकेट पर १२९ रन बना लिए हैं। गुरुवार को अंतिम दिन का खेल खेला जाएगा।

———-
सीएससीएस ब्लू ने ४५१ रन पर पारी घोषित की

रायपुर. सीनियर राज्य चयन ट्रायल तीन दिवसीय टूर्नामेंट में पहला मुकाबला सीएससीएस ब्लू और रेड टीमों के बीच खेला जा रहा है। इस मैच के दूसरे दिन बुधवार को ब्लू अपने मंगलवार के २७४ रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया और आशुतोष के १४१ रन व नितीश राव के ७८ रन की पारियों की बदौलत १३१.२ ओवर में ८ विकेट पर ४५१ रन बनाकर पहली पारी घोषित कर दी। रेड के एस रवि व विक्रांत सिंह ने ३-३ विकेट झटके। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी रेड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में ३३ ओवर में ३ विकेट खोकर १२९ रन बना लिए। रिषभ तिवारी ने ५५ व सिद्धार्थ चंद्राकर ने ४८ रन बनाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो