script

नेतन्याहू ने मोदी से कहा- कि अभी तो हम जवान हैं और आशावादी भी

locationअहमदाबादPublished: Jan 18, 2018 05:18:32 am

इसराइल व भारत के प्रधानमंत्री ने कहा कि दोनों देशों का विजन एक ही है इनोवेशन। लोगों की तकलीफों को नई-नई खोज के साथ दूर की जाए, यही समय की मांग है।

Netanyahu said to Modi- "Now that we are young and optimistic too

Netanyahu said to Modi- “Now that we are young and optimistic too

अहमदाबाद।इसराइल व भारत के प्रधानमंत्री ने कहा कि दोनों देशों का विजन एक ही है इनोवेशन। लोगों की तकलीफों को नई-नई खोज के साथ दूर की जाए, यही समय की मांग है। नेतान्याहू व मोदी ने बुधवार को रोड शो के बाद जिले की बावला तहसील में देव धोलेरा स्थित इंटरनेशनल सेंटर फॉर एंटरप्रेन्योरशिप एंड टेक्नोलॉजी (आईक्रिएट) संस्थान के शुभारंभ अवसर पर यह बातें कही। नेतान्याहू ने कहा कि पहले आईपॉड , फिर आईपैड और अब आईक्रिएट की बात की जा रही है।

आईडिया तकनीक का रूप ले तभी इनोवेशन माना जाता है। आईडिया में विश्व को बदलने की ताकत होती है। सौ वर्ष पहले हुए हाईफा युद्ध में गुजरात के सैनिक भी शामिल थे, वे उन्हें भी नमन करते हैं। उन्होंने मोदी की ओर मुखातिब होते कहा कि अभी तो हम जवान हंै और आशावादी भी, फिर आप (युवा) तो औऱ भी ज्यादा जवान हैं।

भारत-इजरायल के इतिहास में नया अध्याय

पिछले साल मेरी इजरायल की यात्रा के दौरान हमने 40 मिलियन यूएस डॉलर का एक फंड भी स्थापित किया जो भारत व इजरायल का एक ज्वाइंट वेंचर (संयुक्त उपक्रम) होगा। इससे दोनों देशों के टैलेन्ट को तकनीकी इन्नोवेशन की दिशा में कुछ नया करने में मदद मिलेगी।

इस ज्वाइंट वेंचर में खाद्यान्न, पानी, रोगों से मुक्ति तथा ऊर्जा के क्षेत्र पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। भारत और इजरायल यह सहयोग, परस्पर विकास 21वीं सदी में मानवता के इतिहास में नया अध्याय होगा।

सपना देखना कभी मत छोड़़ें : मोदी

देव धोलेरा। प्रधानमंत्री मोदी ने इस मौके पर कहा कि सपना देखना ना छोड़ें और सपनों को कभी मरने भी ना दें। बच्चों में जिज्ञासा का होना काफी अच्छा है। देश के युवाओं के पास ऊर्जा भी है और उत्साह भी। उन्हें सिर्फ थोड़ा उत्साहवद्र्धन, मार्गदर्शन, नेटवर्क और संस्थागत मदद चाहिए।

 

उधर इजरायल के प्रधानमंत्री बेन्यामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमारे पास वैज्ञानिक पद्धति से खेती के 20 सेन्टर ऑफ एक्सीलेंस है और जल्द ही भारत में 30 सेन्टर ऑफ एक्सीलेंस हो जाएंगे क्योंकि भारत के पास दृष्टिकोण है। भारत के पास एक नेता है। मोदी समझते हैं कि ज्ञान ही भविष्य है। यह नरेन्द्र मोदी की नीति है। यही उनकी नीति है। हम हम इसे साथ मिलकर कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो