scriptKota University : थर्ड ईयर के परिणाम से अटकी 80 हजार स्टूडेंट्स की काउंसलिंग ! | Kota University not released result of BA, BSc and BCom 3rd year examination | Patrika News
कोटा

Kota University : थर्ड ईयर के परिणाम से अटकी 80 हजार स्टूडेंट्स की काउंसलिंग !

कोटा विश्वविद्यालय की ओर से 40 दिन गुजर जाने के बाद भी बीए, बीएससी व बीकॉम तृतीय वर्ष का परीक्षा परिणाम जारी नहीं किया गया। स्टूडेंट्स का कहना है कि परिणाम जारी नहीं होने से वे 12 जुलाई से पीटीईटी की काउंसलिंग में शामिल नहीं हो सकेंगे।

कोटाJul 10, 2024 / 05:44 pm

Deepak Sharma

Kota University : थर्ड ईयर के परिणाम से अटकी 80 हजार स्टूडेंट्स की काउंसलिंग !

Kota University : थर्ड ईयर के परिणाम से अटकी 80 हजार स्टूडेंट्स की काउंसलिंग !

कोटा विश्वविद्यालय की ओर से 40 दिन गुजर जाने के बाद भी बीए, बीएससी व बीकॉम तृतीय वर्ष का परीक्षा परिणाम जारी नहीं किया गया। जबकि 12 जुलाई से पीटीईटी की काउंसलिंग शुरू होने वाली है। स्टूडेंट्स का कहना है कि तृतीय वर्ष का परीक्षा परिणाम जारी नहीं होने से वे काउंसलिंग में शामिल नहीं हो सकेंगे। काउंसलिंग में कॉलेज आवंटित किए जाएंगे। वहां तृतीय वर्ष की मार्कशीट मांगी जाएगी। तृतीय वर्ष में करीब 80 हजार स्टूडेंट्स हैं। वे कोटा विवि प्रशासन से जल्ट परिणाम जारी करवाने की मांग कर रहे हैं।
तो फिर करना पड़ेगा इंतजार
फाइनल इयर के कई विद्यार्थी काफी समय से एसएससी सीजीएल पेपर की तैयारी कर रहे हैं। फार्म भरने की अंतिम तिथि 24 जुलाई है। यदि रिजल्ट जारी नहीं किया गया तो स्टूडेंट्स फॉर्म भरने से वंचित रह जाएंगे। परिणाम को लेकर विद्यार्थी तनाव में हैं। स्टूडेंट्स का कहना है कि यूजी, पीजी सेमेस्टर की परीक्षाएं हुए दो महीने हो चुके हैं, लेकिन यूनिवर्सिटी ने सेमेस्टर के रिजल्ट भी जारी नहीं किए हैं और आगामी सेमेस्टर के एग्जाम फॉर्म भरवा लिए।
यह स्टूडेंट फीस जमा नहीं करवा पा रहे
राजकीय महाविद्यालयों में स्नातक पार्ट द्वितीय में सेमेस्टर तृतीय, स्नातक पार्ट तृतीय और पीजी फाइनल के प्रवेश की नवीनीकरण प्रकिया 20 जून से शुरू कर दी गई है। अंतिम तिथि 19 जुलाई है, लेकिन अभी तक स्टूडेंट्स की फीस जमा नहीं हो पा रही है। एप्लीकेशन नंबर इनवेलिड बता रहा है। बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स को कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय की ओर से एप्लीकेशन नंबर का मैसेज नहीं भेजा गया। विद्यार्थियों का कहना है कि जब यूनिवर्सिटी ने रिजल्ट जारी नहीं किए तो उससे पहले एडमिशन फीस क्यों जमा करवाई जा रही है।
तृतीय वर्ष का परीक्षा परिणाम जल्द जारी कर दिया जाएगा। इसकी तैयारियां चल रही हैं।
प्रवीण भार्गव, परीक्षा नियंत्रक, कोटा विवि

Hindi News/ Kota / Kota University : थर्ड ईयर के परिणाम से अटकी 80 हजार स्टूडेंट्स की काउंसलिंग !

ट्रेंडिंग वीडियो