कोटा में पेट्रोल पंप पर होने वाली थी लूट

कोटा जिला ग्रामीण पुलिस ने लूट की साजिश रच रहे 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास हथियार भी मिले हैं।

By: Jaggo Singh Dhaker

Published: 30 Aug 2020, 04:53 PM IST

कोटा. कोटा जिले में पेट्रोल पंप लूटने की योजना बना रहे 8 आरोपियों को ग्रामीण पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से एक वाहन और हथियार बरामद किए गए हैं। ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने बताया कि आरोपी दीगोद के पट्रोल पंप को लूटने की योजना बना रहे थे। अपराध को अंजाम देने से पहले सूचना मिलने पर वे पकड़ गए।
कोटा ग्रामीण पुलिस की जिला विशेष टीम व दीगोद थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पेट्रोल पंप लूट की साजिश रचने के मामले में सरगना जितेन्द्र मोग्या व पप्पू मोग्या समेत आठ शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर एसयूवी वाहन बरामद किया।
कोटा ग्रामीण एसपी शरद चौधरी ने बताया कि 29 अगस्त को सायबर टीम सदस्य भूपेन्द्र नागर ने दीगोद पुलिस को सूचना दी कि दीगोद में लहसुन की चोरी जितेन्द्र मोग्या गैंग ने की है। अब वे दीगोद रोड पर पेट्रोल पंप लूटने की साजिश रच रहे हैं। इस पर दीगोद पुलिस मौके पर पहुंची व योजनाबद्ध तरीके से पुलिस ने आरोपियों देवलीमांझी थाने के गांव भाण्डाहेड़ा निवासी जितेन्द्र मोग्या (32), झालावाड़ के पनवाड़ थाने के गांव में हदड़ी निवासी पप्पू मोग्या (34), राजाराम मोग्या (23), महावीर मोग्या (23), दीगोद के गांव भीमपुरा निवासी लोकेश मोग्या (28), सांगोद जिले के गांव मालीहेड़ा निवासी सुरेश मोग्या (22), देवलीमांझी के गांव बृजलिया निवासी जोधराज मोग्या (19) व अंता थाने के भोज्याखेड़ी निवासी महावीर मीणा (32) को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चार पहिया वाहन बरामद किया। मामले का अनुसंधान सीमल्या थानाधिकारी रामपाल शर्मा कर रहे हैं। आरोपियों ने पूछताछ में कोटा ग्रामीण व झालावाड़ में लहसुन चोरी की आधा दर्जन वारदातें कबूल की। ग्रामीण एसपी चौधरी ने बताया कि कार्रवाई में शामिल रहे पुलिसकर्मियों को रिवार्ड रोल एवं प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। आरोपियों ने सांगोद के बेश्यार से 19 जुलाई को, कैथून के झालीपुरा से 21 जुलाई को, दीगोद से 15 अगस्त को, खानपुर के मरायता से 17 अगस्त को, सांगोद के बेश्यार से 22 अगस्त को, बपावरकलां के भूलाहेड़ा से 22 अगस्त को, खानपुर के हथाईखेड़ा से 26 अगस्त को व बपावरकलां के चतुरपुरा से 28 जुलाई को चोरी की वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया।

Show More
Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned