कोटा नगर निगम में अब 65 से बढ़कर हो जाएंगे 100 वार्ड.. चुनाव की गर्माहट हुई तेज

कोटा नगर निगम में होंगे अब 100 वार्ड स्थानीय निकाय चुनाव में वार्डों के पुनर्गठन को लेकर अधिसूचना जारी

By: Suraksha Rajora

Updated: 10 Jun 2019, 10:25 PM IST

Kota, Kota, Rajasthan, India

कोटा. लोकसभा चुनाव के बाद अब प्रदेश में निकायों के चुनाव की तैयारियों शुरू हो गई है। राज्य सरकार ने सोमवार को कोटा नगर निगम समेत अन्य निकायों में वार्डों की सीटों का निर्धारण करने के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। इसके साथ ही कोटा निगम में राजनीतिक गर्माहट तेज हो गई है। भाजपा और कांग्रेस ने चुनावी जाजम जमाने के लिए जुट गई है।

डॉ. सरदाना संभालेंगे मेडिकल कॉलेज कोटा की कमान

अधिसूचना के अनुसार वार्डों की संख्या का निर्धारण जनसंख्या के आधार पर किया जाएगा। 10 लाख से 15 लाख की आबादी पर 100 वार्ड बनाए जाएंगे। कोटा नगरीय क्षेत्र की जनसंख्या का आंकड़ा 11 लाख को पार कर गया है। इसलिए वार्डों की संख्या भी 65 से बढ़कर 100 हो जाएगी। सीधे तौर पर 35 वार्ड बढ़ जाएंगे।

 

फिर शुरू होगी जनसुनवाई

कोटा. लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के चलते कई माह तक बंद रही मासिक जनसुनवाई 13 जून से फिर शुरू होगी। कलक्ट्रेट स्थित राजीव गांधी सेवा केन्द्र में जिला कलक्टर मुक्तानन्द अग्रवाल की अध्यक्षता में जनसुनवाई होगी। इसके तहत सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक शिकायतें एवं परिवाद प्राप्त लिए जाएंगे। दोपहर 2 बजे से संबंधित विभागों के अधिकारियों के समक्ष परिवादी की समस्याओं पर जनसुनवाई कर निराकरण कराया जाएगा।

 

सनकी सीरियल किलर: नशा कर महिलाओं को बनाता था हवस का शिकार,प्रतिरोध करने पर कर देता हत्या...हुआ दिल दहला देने वाला खुलासा

 

त्रैमासिक बैठक 26 को


कोटा. स्थानीय निधि अंकेक्षण विभाग की संभागीय प्रशासनिक समिति की वित्तीय वर्ष की प्रथम त्रैमासिक बैठक 26 जून को सुबह 11 बजे सीएडी सभागार में आयोजित होगी। जिसकी अध्यक्षता संभागीय आयुक्त करेंगे।

कहा कितने बड़े वार्ड

-अजमेर में 80 वार्ड
-बीकानेर में 80 वार्ड
-जयपुर में 150 वार्ड
-भरतपुर में 65 वार्ड
-जोधपुर में 100 वार्ड
-कोटा में 100 वार्ड
-उदयपुर में 70 वार्ड

 

 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned