scriptकोविड-19 : कोरोना योद्धा की भूमिका निभा रहे हेल्थ वर्करों को मिलेगी आवास सुविधा | Kovid-19: Health workers will get housing facility | Patrika News

कोविड-19 : कोरोना योद्धा की भूमिका निभा रहे हेल्थ वर्करों को मिलेगी आवास सुविधा

locationकोटाPublished: Jul 08, 2020 06:37:33 pm

Submitted by:

Dhirendra

अस्पताल प्रशासन ने हेल्थ वर्करों के लिए लागू की इंस्टीट्यूशन क्वारेंटाइन सुविधा

कोरोना योद्धा

कोविड-19 : कोरोना योद्धा

कोटा. कोविड-19 में कोरोना योद्धा की भूमिका निभा रहे हेल्थ वर्करों को अब आवास सुविधा मिलेगी। नए अस्पताल प्रशासन ने हेल्थ वर्करों के लिए इंस्टीट्यूशन क्वारेंटाइन सुविधा लागू कर दी। यह आवास सुविधा पांच दिन के लिए उपलब्ध करवाई जाएगी। नए अस्पताल अधीक्षक ने इसके आदेश भी जारी कर दिए है। अस्पताल अधीक्षक डॉ. सीएस सुशील ने बताया कि नर्स ग्रेड-2 के सात सदस्यों के लिए यूआईटी दादाबाड़ी गेस्ट हाउस, 14 सदस्यों के लिए महर्षि गौतम सामुदायिक भवन व 18 अन्य सदस्यों के लिए आरटीसी हॉटल के कमरे 12 जुलाई तक बुक किए है।
Read more : गलत फोटो अपलोड करने पर दर्ज होगा आपराधिक मामला…

राजस्थान पत्रिका ने उठाया था मुद्दा

गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका ने 2 जुलाई के अंक में ‘कोरोना योद्धाओं को नहीं मिल रही आवास सुविधाÓ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। जिसमें बताया गया था कि कोविड-19 में लगे नर्सिंगकर्मियों को आवास सुविधा नहीं मिल रही थी। नई गाइड लाइन में आवास सुविधा नहीं मिलने से नर्सिंगकर्मियों को मानसिक परेशानी झेलनी पड़ रही थी।
उनके ड्यूटी से सीधे घर जाने से परिवारजन भी संक्रमित हो रहे थे और कॉलोनी के लोग भी संक्रमण के डर से उन्हें प्रताडि़त कर रहे थे। एक नर्सिंगकर्मी महिला को तो मकान मालिक ने घर से बाहर तक निकाल दिया था। पत्रिका में समाचार प्रकाशित होने के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन हरकत में आया और कोविड-19 में सेवाएं दे रहे नर्सिंग कर्मियों के लिए आवास सुविधा दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो