scriptलैब टेक्नीशियन एक ही दिन में कोरोना पॉजिटिव से हुआ नेगेटिव | Lab technician turned negative from Corona positive in a single day | Patrika News

लैब टेक्नीशियन एक ही दिन में कोरोना पॉजिटिव से हुआ नेगेटिव

locationकोटाPublished: Jul 09, 2020 10:34:21 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

कोटा. आमतौर पर कोरोना पॉजिटिव से नेगेटिव पांच दिन में होता है, लेकिन कोटा में एक ऐसा मामला भी सामने आया है, जिसमें एक मरीज महज एक ही दिन में कोरोना पॉजिटिव से नेगेटिव हो गया। ऐसे में अब चिकित्सक भी हैरान हैं कि मरीज एक ही दिन में पॉजिटिव से नेगेटिव कैसे हो सकता है।
 

लैब टेक्नीशियन एक ही दिन में कोरोना पॉजिटिव से हुआ नेगेटिव

लैब टेक्नीशियन एक ही दिन में कोरोना पॉजिटिव से हुआ नेगेटिव

कोटा. आमतौर पर कोरोना पॉजिटिव से नेगेटिव पांच दिन में होता है, लेकिन कोटा में एक ऐसा मामला भी सामने आया है, जिसमें एक मरीज महज एक ही दिन में कोरोना पॉजिटिव से नेगेटिव हो गया। दरअसल, चिकित्सा विभाग की सैंपल कलेक्शन टीम में शामिल लैब टेक्नीशियन की 25 जून से 5 जुलाई तक कोविड़ सेम्पल कलेक्शन में ड्यूटी थी। वह 6 जुलाई से दादाबाड़ी क्वॉरेंटाइन सेंटर पर था। उसके सेम्पल लिए गए। जिसमें 7 जुलाई को पॉजिटिव आ गया। स्टाफ होने के नाते उसका 8 जुलाई को दोबारा सेम्पल ले गया। 9 जुलाई को उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई। ऐसे में अब चिकित्सक भी हैरान हैं कि मरीज एक ही दिन में पॉजिटिव से नेगेटिव कैसे हो सकता है। वहीं, मेडिकल कॉलेज के मेडिसिन विभाग के आचार्य डॉ. मनोज सालूजा ने बताया कि कुछ मामलों में आरटी पीसीआर की रिपोर्ट में फॉल्स रिपोर्ट नेगेटिव आ सकती है। वहीं सेम्पलिंग का तरीका भी रिपोर्ट को प्रभावित करता है। इस कारण रिपोर्ट मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आ सकती है।
——–
– रिकवरी रेट 84 प्रतिशत
शहर में लगातार फैलते कोरोना संक्रमण के बीच राहत की खबर है। कोविड अस्पताल में भर्ती पोजिटिव मरीजों के स्वस्थ होने का सिलसिला भी जारी है। चिकित्सक व स्टाफ क ी मेहनत का ही नतीजा है कि कोटा संभाग में रिकवरी रेट 84 प्रतिशत पहुंच गई है। बुधवार को भी कोविड अस्पताल से 35 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। नए अस्पताल अधीक्षक डॉ. सीएस सुशील ने बताया कि संभाग के पॉजिटिव 870 मरीजों में से अब तक 736 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए। जबकि कोटा जिले के पॉजिटिव 769 मरीजों में से अबतक 654 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए। कोविड़ अस्पताल में अब 73 एक्टिव केस है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो