देश के बिजलीघरों में कोयले की कमी मोदी सरकार का कुप्रबंधन- धारीवाल

कोटा. देश के बिजलीघरों में कोयले की कमी को लेकर नगरीय विकास मंत्री शांति कुमार धारीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। सोमवार को अपने नयापुरा स्थित सिविल लाइंस आवास पर जनसुनवाई के दौरान मीडिया से बातचीत में धारीवाल ने कहा कि ये भारत सरकार का दिया हुआ संकट है, राजस्थान का ही नहीं है।

By: Deepak Sharma

Published: 11 Oct 2021, 08:36 PM IST

कोटा. देश के बिजलीघरों में कोयले की कमी को लेकर नगरीय विकास मंत्री शांति कुमार धारीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। सोमवार को अपने नयापुरा स्थित सिविल लाइंस आवास पर जनसुनवाई के दौरान मीडिया से बातचीत में धारीवाल ने कहा कि ये भारत सरकार का दिया हुआ संकट है, राजस्थान का ही नहीं है। दुनिया जानती है कि बारिश में खदानों में पानी भर जाता है। ऐसे में केन्द्र सरकार को पहले से ही कोयले का स्टॉक जमा रखना चाहिए था, लेकिन नहीं रखा। इससे पूरे देश में बिजली संकट गहरा गया है। कोल इंडिया की जिम्मेदारी है कि उसको हर यूनिट के हिसाब से कोयला देना चाहिए, लेकिन नहीं दे रहे है। यह एक तरह से पीएम मोदी का कुप्रबंधन है। उन्होंने उदयपुर के वल्लभनगर व धरियावद विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि दोनों सीटें कांग्रेस ही जीतेगी।
अब तक 35 हजार पट्टे बंटे
मंत्री धारीवाल ने कहा कि प्रशासन शहरों व गांवों के संग अभियान में 10 लाख पट्टे देने का प्रावधान है। उसके लिए कोई समय सीमा निर्धारित नहीं है। उन्होंने कहा कि वे लक्ष्य को प्राप्त करेंगे। यदि कोई रूकावट आएगी तो उसका भी रास्ता निकालेंगे। अभी तक करीब 35 हजार पट्टे बंट चुके हैं।

Show More
Deepak Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned