scriptनायब तहसीलदार की नौकरी छोड़ी, अब फिर से बच्चों को पढ़ाएंगे मयंक | Left the job of Naib Tehsildar, now Mayank will teach children again | Patrika News

नायब तहसीलदार की नौकरी छोड़ी, अब फिर से बच्चों को पढ़ाएंगे मयंक

locationकोटाPublished: Jun 19, 2021 08:46:13 am

खानपुर तहसील में पिछले कई माह से कार्यवाहक तहसीलदार के पद पर कार्यरत मयंक जैन ने तहसीलदार के पद से शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया है। फिर शिक्षक बन गए है

नायब तहसीलदार की नौकरी छोड़ी, अब फिर से बच्चों को पढ़ाएंगे मयंक

नायब तहसीलदार की नौकरी छोड़ी, अब फिर से बच्चों को पढ़ाएंगे मयंक

खानपुर. खानपुर तहसील में पिछले कई माह से कार्यवाहक तहसीलदार के पद पर कार्यरत मयंक जैन ने तहसीलदार के पद से शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया है। फिर शिक्षक बन गए है। जैन पिछले 11 वर्षों से शिक्षा विभाग में तृतीय श्रेणी शिक्षक के पद पर कार्यरत थे।

इसी दौरान वर्ष 2019 में उनका राजस्थान तहसीलदार सेवा में चयन हो गया। तब उन्हें खानपुर मे नायब तहसीलदार के पद पर लगाया गया। पिछले कुछ माह पूर्व यहां कार्यरत तहसीलदार भावना सिंह का स्थानान्तरण हो जाने व पद रिक्त रहने पर जैन को कार्यवाहक तहसीलदार का पदभार दे दिया।

जैन की 1 जुलाई 2019 को नायब तहसीलदार के पद पर नियुक्ति हुई थी। ऐसे मे अब तक उनका परीवीक्षाकाल पूरा नहीं हुआ था। जैन ने फ रवरी में व्यक्तिगत कारणों से अपने मूल पद शिक्षा विभाग में जाने के लिए जिला कलक्टर के यहां आवेदन किया था।

11 वर्षों तक शिक्षा विभाग मे रहने के कारण शुक्रवार को जिला कलक्टर ने शिक्षा विभाग मे उनका मूल पद सुरक्षित होने से अध्यापक के पद पर कार्यग्रहण की अनुमति प्रदान की गई है। शुक्रवार को दोपहर बाद उन्हें पद से कार्यमुक्त कर दिया गया।

मयंक जैन ने बताया कि पारिवारिक व निजी कारणों से राजस्थान तहसीलदार सेवा को छोड़कर शिक्षा विभाग में जाने का निर्णय लिया है। ऐसे मे शुक्रवार को उन्होंने तहसीलदार के पद से रिजाइन दे दिया है। खानपुर के तहसीलदार व नायब तहसीलदार का कार्यभार सारोलाकलां के नायब तहसीलदार को सौंपा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो