script

बूंदी का हस्तशिल्प मेला फीका करने पर तुला है विद्युत विभाग

locationकोटाPublished: Nov 03, 2017 03:35:51 pm

Submitted by:

ritu shrivastav

अंधेरे में रहेगा बूंदी उद्योग व हस्तशिल्प मेला। बिजली निगम ने मांगे पिछले बकाया सवा चार लाख रुपए, 7 नवम्बर को मेला शुरू होगा।

Bundi Industries and Handicrafts Fair, Power Corporation, Outstanding Electricity Bill, Industry Department, Lighting, Electricity Connection,  Kota, Kota Patrika, Kota Patrika News, Rajasthan Patrika, Bundi Patrika, Bundi News

हस्तशिल्प मेला

आप ने अंधेरे में कोई आयोजन होते हुए देखा है, यदि नहीं तो बूंदी में आयोजित होने जा रहे बूंदी उघोग व हस्तशिल्प मेले पर एक नजर जरुर दौड़ा दीजिएगा। जी हां आने वाली 7 नवंबर से शुरु इस मेले से बिजली पूरी तरह गायब रहेगी। क्योंकि मेले के लिए विद्युत निगम ने कनेक्शन देने से मना कर दिया है।
यह भी पढ़ें

अब जा कर हरकत में आया चिकित्सा विभाग, किया सर्वे, लगाया जुर्माना

बकाया बिल जमा नहीं होने का कारण सामने आया

इस बार बूंदी उद्योग एवं हस्तशिल्प मेला कई समस्याओं से घिर सकता है। क्योंकि मेले में प्रकाश व्यवस्था के लिए बिजली निगम ने कनेक्शन देने से मना कर दिया। जानकार सूत्रों ने बताया कि शहर के हायर सैकण्डरी स्कूल परिसर में लगने वाले मेले का उद्योग विभाग ने बीते वर्ष का बिजली का बकाया बिल जमा नहीं कराया बताया। ऐसे में इस बार लगाने वाले मेले के लिए विद्युत निगम ने कनेक्शन देने से मना कर दिया।
यह भी पढ़ें

यात्री सुविधाएं देना तो दूर, खामियों से भरा पड़ा है नयापुरा बस स्टैण्ड

दोहरी मार पड़ने की आशंका

अभियंताओं ने शर्त रख दी कि जब तक पिछला बकाया निगम के खाते में जमा नहीं होता तब तक कनेक्शन नहीं दिया जा सकता। मेले का उद्घाटन 7 नवम्बर को होना है, लेकिन अभी तक बिजली का जुगाड़ नहीं हो पाया। ऐसे में वहां आने वाले कलाकार और इस उघोग से जुड़े लोगों में खलबली मची है क‍ि अंधेरे में मेले कैसे आयोजित होगा। वर्तमान समय को द‍ेखते हुए पहले ही व्यापारियों मार पड़ी है, एेसे में बिजली कटौती वजह से दोहरी मार पड़ने की आशंका है।
यह भी पढ़ें

डेंगू से हुई मौतों के मामले में आमने—सामने आए मंत्री आैर सीएमएचओ

लाखों में बकाया है

सूत्रों के अनुसार वर्ष 2016 में बूंदी उद्योग व हस्तशिल्प मेले का करीब 4 लाख 24 हजार रुपए का बिजली का बिल बकाया बताया। जो उद्योग विभाग ने पूरे वर्ष जमा नहीं कराया। जयपुर विद्युत वितरण निगम के सहायक अभियंता अजय सोनी ने बताया कि इस मामले में उद्योग विभाग के साथ चर्चा हुई थी। उद्योग विभाग के बकाया राशि देने पर विद्युत कनेक्शन जारी करेंगे। हमारी तरफ से कोई अड़चन नहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो