scriptकोरोना वारियर्स : मरीजों का उपचार कर रही कोटा की बेटी भारती सैनी | Live update : salute corona warriors | Patrika News

कोरोना वारियर्स : मरीजों का उपचार कर रही कोटा की बेटी भारती सैनी

locationकोटाPublished: Mar 31, 2020 11:20:41 pm

Submitted by:

Kanaram Mundiyar

सेवा के लिए सैनिक की तरह डटे चिकित्साकर्मी
 

कोरोना वारियर्स : मरीजों का उपचार कर रही कोटा की बेटी भारती सैनी

कोरोना वारियर्स : मरीजों का उपचार कर रही कोटा की बेटी भारती सैनी

कोटा. घर पर रहे, सुरक्षित रहे और लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करें। इस समय की सबसे बड़ी सेवा यहीं है। इससे काफी हद तक हम परेशानी से निकल जाएंगे। कितना भी जरूरी काम हो प्लीज बाहर नहीं जाएं। मैं 22 मार्च से कोटा मेडिकल कॉलेज से संबंद्ध एमबीएस अस्पताल के उस आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी कर रही हूं, जहां कोरोना के संदिग्ध मरीज भर्ती हो रहे। मेरी पांच साल की बेटी मानसी है, लेकिन उससे मैं पूरी तरह से मिल नहीं पा रही हूं। हम वार्ड में आठ से दस घंटे से ज्यादा काम करते है।
पूरे प्रोटेक्शन से काम करते है, लेकिन खतरे के बीच काम कर रहे। मन में एक विचार यह भी आता है कि हम मरीजों की अच्छी सी सेवा कर रहे। महिला होने के नाते घर की दोहरी जिम्मेदारी बढ़ जाती है। ड्यूटी खत्म होने के बाद घर की जिम्मेदारी संभालते है, लेकिन वहां परिवार की पूरी सावधानी बरतते हैं। बोरखेड़ा में मेरा घर है। अस्पताल से जाने के बाद अलग से नहा धोकर व सेनेटाइज होते हैं, लेकिन फिर भी परिवार के सदस्यों से दूर से ही बात करते हैं। द्वितीय ग्रेड नर्स भारती सैनी ने बताया कि कोरोना संदिग्ध मरीजों के पास जाने का डर लगता है, लेकिन मरीजों की सेवा तो हमें ही करनी है। इससे वे स्वस्थ होकर भी जा रहे है। यह खुशी मिल रही। वार्ड में जैसे देश की सेवा के लिए बार्डर पर सैनिक डटे है, वैसे हम यहां डटे है।
जेईई मेन मई के अंतिम सप्ताह में होना संभावित


ससुर संभाल रहे बच्चे
भारती बताती हैं कि संयुक्त परिवार होने के नाते पांच साल की बेटी व दस साल के बेटे भावेश को उसके ससुर संभाल रहे हैं। रात के समय बेटी को मेरे पास सुलाने के बजाए उनके पास ही सुलाते है। गुडिय़ा के दादा बृजमोहन भी हार्ट पेशेंट हैं। उनका भी ख्याल रखना पड़ता है।
संदेश : कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर कोई दवा नहीं है। मेरा एक ही मत है कि सरकार ने हमें बचाने के लिए पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया। यह एक बहुत बड़ा निर्णय है। हमारा फर्ज है कि उसका पूरी तरह से पालन करें। इससे हम काफी हद तक इस परेशानी से बच सकेंगे और हम जीत सकेंगे। इसलिए घर पर रहे, सुरक्षित रहे। कोरोना मुक्त राजस्थान के मिशन को सफल बनाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो