scriptकोटा में लॉकडाउन का परीक्षा पर कोई असर नहीं होगा | Lockdown in Kota will not have any effect on the exam | Patrika News

कोटा में लॉकडाउन का परीक्षा पर कोई असर नहीं होगा

locationकोटाPublished: Aug 29, 2020 10:31:53 pm

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

शिक्षा नगरी कोटा में 29 अगस्त रात से 6 सितम्बर 2020 लगातार आठ दिन तक लॉकडाउन रहेगा।

Lockdown in Kota

कोटा में 29 अगस्त रात से 6 सितम्बर 2020 लगातार आठ दिन तक लॉकडाउन रहेगा।

कोटा. कोटा शहर में लॉकडाउन के दौरान आयोजित होने वाली विभिन्न परीक्षाओं के लिए आने वाले परीक्षार्थी अपने प्रवेश पत्र के साथ आ-जा सकेंगे। परीक्षार्थियों को स्थानीय स्तर पर वाहनों में आने-जाने में छूट रहेगी। आगामी सितम्बर माह के पहले सप्ताह में देश के इंजीनियरिंग संस्थानों में प्रवेश के लिए (जेईई मैंस ) परीक्षा होगी। इसमें किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। परीक्षार्थियों के लिए वाहन भी चलेंगे। वे अपना प्रवेश पत्र दिखाकर आ जा सकेंगे। परीक्षा देने के लिए बाहर जाने और बाहर से आने वाले विद्यार्थियों को भी परेशानी नहीं हो, इसका ध्यान रखा जाएगा। पुलिस की ओर से जांच के समय परीक्षार्थी को प्रवेश पत्र दिखाना होगा। परीक्षा केन्द्रों पर नियुक्त कार्मिकों को केन्द्राधीक्षक अथवा संस्थान द्वारा जारी नियुक्ति पत्र, पहचान आते-जाते समय साथ रखना होगा। लॉकडाउन के औद्योगिक इकाइयों में कार्य यथावत जारी रहेगा। संबंधित पारी में कार्मिक आ-जा सकेगें, लेकिन उन्हें पहचान पत्र साथ रखना होगा। इस दौरान आटा चक्की खोलने की छूट रहेगी।
कोटा में आज से 8 दिन तक लॉकडाउन, कोरोना हुआ बेकाबू
लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान ताजिए ठंडे करने के दौरान जिला प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों की पालना करते हुए पुलिस की ओर से अनुमत व्यक्ति ही आ-जा सकेगें और अनावश्यक नहीं घूम सकेंगे।
लॉकडाउन के दौरान अनन्त चतुदर्शी पर गणेश प्रतिमाओं के विर्सजन के समय प्रशासन की ओर से जारी निर्देशों की पालना की जाएगी। पुलिस की ओर से जारी लाइसेंसधारी नागरिक निर्धारित संख्या में जा सकेंगे। घरों में स्थापित गणेश प्रतिमाओं के विर्सजन के लिए केवल दो नागरिक अपने नजदीकी स्थान पर विर्सजन की परम्परा का निर्वहन कर सकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो