scriptलोकसभा अध्यक्ष ने अपनों का दर्द बांटा, चार घंटे तक सुनी समस्याएं | Lok Sabha Speaker shared the pain of loved ones, listened to problems | Patrika News

लोकसभा अध्यक्ष ने अपनों का दर्द बांटा, चार घंटे तक सुनी समस्याएं

locationकोटाPublished: Sep 23, 2021 12:12:20 am

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

क्षेत्र में विकास कार्य करवाने, सरकारी विभागों में सुनवाई नहीं होने, शिकायत पर भी पुलिस की ओर से कार्रवाई नहीं करने समेत व्यक्तिगत समस्याएं लेकर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि आमजन की समस्याओं का त्वरित निस्तारण हो इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

picture_1.jpg
कोटा. संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी के प्रवास पर आए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला बुधवार को बूंदी के सर्किट हाउस में आमजन से मिले और उनके अभाव अभियोग सुने। उन्होंने मौके पर ही अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के निर्देश भी दिए। सर्किट हाउस पहुंचने पर विधायक अशोक डोगरा, चंद्रकांता मेघवाल व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद स्पीकर बिरला ने सर्किट हाउस में करीब 4 घंटे तक आमजन से मुलाकात की। इस दौरान कोई अवाप्त की गई भूमि का सही मुआवजा नहीं मिलने की शिकायत लेकर आया तो कोई इलाज आ रही दिक्कत की पीड़ा लेकर स्पीकर बिरला से मिला। क्षेत्र में विकास कार्य करवाने, सरकारी विभागों में सुनवाई नहीं होने, शिकायत पर भी पुलिस की ओर से कार्रवाई नहीं करने समेत व्यक्तिगत समस्याएं लेकर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। जन सुनवाई के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि आमजन की समस्याओं का त्वरित निस्तारण हो इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। विभिन्न क्षेत्रों के गांवों के लोग अपने-अपने गांव की समस्या और कुछ व्यक्तिगत समस्याएं लेकर भी समाधान के लिए आते हैं। उनका समाधान कर राहत पहुंचाने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। जन सुनवाई के दौरान जिला कलक्टर आशीष गुप्ता, पुलिस अधीक्षक शिवराज मीना, अतिरिक्त जिला कलक्टर एयू खान, जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला बुधवार को तालेड़ा भी पहुंचे। जहां उन्होंने तालेड़ा दुर्घटना में मृतक महिला के परिवारजनों से मुलाकात कर संवेदना व्यक्तकी। बिरला ने कहा कि दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। घटना की जांच होनी चाहिए ताकि परिवार को न्याय मिल सके। इस दौरान बिरला ने दोनों बेटियों से भी मुलाकात कर उनका हाल जाना और हर संभव मदद के लिए आश्वस्त किया। गौरतलब है कि बिरला की पहल पर समाज व जनसहयोग से 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद की राशि भाजपा नेता हीरालाल नागर ने मंगलवार को परिवार सौंपी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो