स्पीकर बिरला ने आईएएस अधिकारियों को दिए मंत्र, नए भारत के सपनों का साकार करने में निभाएं अहम भूमिका

Rajesh Tripathi

Publish: Jul, 17 2019 09:40:25 PM (IST) | Updated: Jul, 17 2019 09:45:26 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India

नई दिल्ली/ कोटा. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार को संसदीय कार्य मंत्रालय की ओर से सहायक सचिवों के लिए संसदीय पद्धति और प्रक्रिया विषय पर आयोजित प्रबोधन कार्यक्रम में 2017 बैच के आईएएस अधिकारियों को संबोधित किया। सहायक सचिवों को बधाई देते हुए लोकसभा अध्यक्ष ने इस बात पर प्रसन्नता जताई कि सहायक सचिवों ने प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा पास की है। बिरला ने कहा कि प्रशासकों के रूप में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते समय उन्हें अनेक उत्तरदायित्व निभाने पड़ सकते हैं और कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। उनके द्वारा किए गए कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नए भारत के स्वप्न को साकार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। बिरला ने बिना किसी भय या पूर्वाग्रह के गरीबों और वंचित वर्गों के जीवन में बेहतरी लाने के लिए कार्य करने का आह्वान किया। उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि समाज के हाशिए पर खड़े अंतिम व्यक्ति तक के लिए न्याय सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

25 दिनों में ओम बिरला ने देश को लोकसभा
अध्यक्ष का
असली मतलब समझा दिया...

बिरला ने आशा जताई कि सब.डिवीजनल मजिस्ट्रेट के रुप में उनमें आम आदमी के साथ नियमित रुप से संवाद करके गांवों और शहरों के लोगों की समस्याओं को दूर करने की क्षमता विद्यमान है। इस अवसर पर केन्द्रीय संसदीय कार्य मंत्रीए कोयला और खान मंत्री प्रहलाद जोशी, संसदीय कार्य और भारी उद्योग एवं लोक उद्यम राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और संसदीय कार्य और विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन भी उपस्थित रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned