नए कुलपति की तलाश, डॉ. सैनी को चुना कुलपति सर्च कमेटी का सदस्य

कोटा विश्वविद्यालय में कुलपति नीलिमा सिंह की अध्यक्षता में कोटा विवि प्रबंध मंडल की बैठक हुई। जिसमें आगामी कुलपति की तलाश को लेकर राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर के अध्यक्ष रहे जोधपुर के डॉ. आरडी सैनी को कुलपति सर्च कमेटी का सदस्य चुना गया।

 

By: Abhishek Gupta

Published: 06 Apr 2021, 01:36 PM IST

कोटा. कोटा विश्वविद्यालय में कुलपति नीलिमा सिंह की अध्यक्षता में कोटा विवि प्रबंध मंडल की बैठक हुई। जिसमें आगामी कुलपति की तलाश को लेकर राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर के अध्यक्ष रहे जोधपुर के डॉ. आरडी सैनी को कुलपति सर्च कमेटी का सदस्य चुना गया। बैठक में तीन जनों को असिस्टेंट प्रोफे सर से एसोसिएट प्रोफेसर बनाने के नामों का लिफाफा भी खुला।

आपको बता दें कि आगामी अगस्त में कोटा विश्वविद्यालय की कुलपति नीलिमा सिंह का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है। इसी को देखते हुए आगामी कुलपति की तलाश को लेकर प्रबंध मंडल की ओर से कुलपति सर्च कमेटी के सदस्य का चयन किया जाता है। इस बार प्रबंध मंडल ने सर्च कमेटी के लिए जोधपुर से डॉ. सैनी के नाम का चयन किया गया है। बैठक में निर्णय हुआ कि एसोसिएट प्रोफेसर के सीएएस मामले में कोटा विवि प्रशासन जोधपुर जयनारायण व्यास यूनिवर्सिटी के आदेश को आधार बनाते हुए शिक्षकों की तरफ से हाईकोर्ट जाएगा। वहां पदोन्नति को लेकर अपना पक्ष रखेगा।

इनके नामों का खुलासा

कोटा विवि को एसोसिएट प्रोफेसर की कमी खल रही थी। प्रबंध मंडल की बैठक में तीन असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. मीनू माहेश्वरी, डॉ. एनएल हेड़ा व जेपी शर्मा को एसोसिएट प्रोफेसर बनाया गया।

पाइप लाइन को लेकर जल्द जारी होंगे आदेश

बैठक में प्रबंधक मंडल सदस्य एकता धारीवाल ने कहा कि कोटा विश्वविद्यालय में काफी वर्षों से पेयजल की समस्या बनी हुई है। कोटा विवि में अलग से पाइपलाइन बिछाई जाने के लिए मंत्री शांति कुमार धारीवाल से बात हो गई। जल्द ही इसके आदेश जारी होंगे। गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका ने भी बीते दिनों 19 साल से पाइप लाइन तक नहीं बिछा पाई सरकार शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर पेयजल समस्या का मुद्दा उठा चुका है। बैठक में सदस्य पानाचंद मेघवाल, राज्य सरकार के नॉमिनी सीकर से जेपी सैनी उपस्थित रहे। इस बार अन्य सदस्य ऑनलाइन भी उपस्थित रहे।

Abhishek Gupta
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned