script

लगा रहता है मवेशियों का जमावड़ा

locationकोटाPublished: Jun 13, 2018 07:52:43 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

मवेशियों के चलते ग्रामीण हाट बाजार की हालात खस्ता

cattle

cattle

कोटा .ग्रामीण हाट बाजार में इन दिनों गार्ड होने के बाद भी मवेशियों का जमावड़ा है। सुबह कुछ गाय व भैंस को ग्रामीण हाट बाजार में छोड़ जाते हैं और शाम को वापस घर ले जाते हैं। मवेशियों के विचरण से वहां गंदगी हो रही है, वहां रखे कई सामानों को भी खतरा है। लोगों ने यहां बड़ी मात्रा में कबाड़ जमा कर रखा है।
यह भी पढ़ें

पहले झगड़े फिर बीच रास्ते से शव लौटा लाए एम्बूलेंस चालक



प्रशासन नहीं लेता सुध
जब ग्रामीण हाट बाजार में मेले लगाए जाते हैं तब प्रशासन खानापूर्ति कर जिम्मेदारी निभा जाता है लेकिन उसके बाद कोई सुध नहीं ली जाती। यहां लाइट के बोर्ड टूटे पडे़ हैं, खम्भों पर लाइटें टूटी पड़ी हैं। सामान रखने के लिए बनाए गए रेक टूट चुके हैं, साफ-सफाई का अभाव है, जगह-जगह गंदा पानी भरा है, लम्बे समय से रंग-रोगन नहीं हुआ।
बना तब से बजट नहीं
यह भी पढ़ें
video:

माली समाज ने प्रशासन को नींद से जगाने के लिए बजाए ढोल, हाइवे जाम की दी चेतावनी



जब से ग्रामीण हाट बाजार बना है तब से लेकर अब तक मेंटिनेंस का बजट नहीं आया है। जैसे-तैसे काम चल रहा है। 24 जून 2005 को इसका लोकार्पण किया गया था, तब से यहां कोई कार्य नहीं हुआ। चौकीदारी के लिए 6 गार्ड लगे हैं लेकिन 5 माह से वेतन बाकी होने से ये पर्याप्त ध्यान नहीं देते। बिल्डिंग भी जर्जर होती जा रही है। किशोर सागर में हमेशा पानी रहने के चलते यहां सीपेज भी रहता है।
दिखवाएंगे मामला

यह भी पढ़ें

कोटा के इस इलाके में फैला रखा है मगरमच्छों ने आतंक, जानवरों के साथ इंसानों को भी बना रहे अपना शिकार



बिल्डिंग के जीर्णोद्धार के लिए बजट नहीं आ रहा है। वहीं कई माह से गार्ड का पेमेंट तक नहीं हो रहा। यहां मवेशी घूमते हैं तो दिखवाएंगे।
हरी मोहन शर्मा,
जिला उद्योग अधिकारी

Breaking News: बारां में लाखों की चोरी, आरी लेकर मकान में घुसे नकाबपोश, सोना-चांदी के जेवर लूट घर में फैला गए खून

ट्रेंडिंग वीडियो