Shivratri Special: विवाह में बाधा तो कर दो शिवपार्वती का गठजोड़, हो जाएगा आपका भी गठबंधन...

अगर शिवलिंग पर ये खास चीजें अर्पित की तो आसानी से मिलेगा मनचाहा वर

By: Suraksha Rajora

Updated: 03 Mar 2019, 08:48 PM IST

कोटा. इस बार का महाशिवरात्रि का पर्व दिन सोमवार को है। इस दिन व्रत रख कर शिव जी की अराधना करने से भक्तों को कई गुना ज्‍यादा पुण्य प्राप्‍त होगा। ऐसा माना जाता हैं कि अगर शिवलिंग पर कुछ खास चीजें अर्पित की जाएं तो भगवान शिव से आसानी से मनचाहा वरदान पाया जा सकता है। इस व्रत के प्रभाव से कुंवारी लड़कियों को मनचाहा वर प्राप्त होता है और जिन महिलाओं का विवाह हो चुका है उनके पति का जीवन और स्वास्थ्य हमेशा अच्छा रहता है।

 

Read More: Shivratri Special: भारत से ज्यादा शिवजी पर डाक टिकट जारी किए पड़ोसी मुल्क ने...

 

ज्योतिषाचार्य अमित जैन ने बताया कि इस बार महाशिवरात्रि पर अभीष्ट सिद्धि का सयोंग पर ये उपाय अचूक होंगे। इस दिन माता पार्वती तथा भगवान शिव का विवाह हुआ था। जिन जातकों के विवाह में विलंब हो रहा है वो शिव पार्वती जी को मोली से गट जोड़ा बंधन करे। लव मैरिज में अगर अड़चन आ रही है तो 44 दिन तक चंदन का इत्र चढ़ाए। गाय के दुग्ध से रुद्राभिषेक करने से संपन्नता आती है तथा मन में की गई मनोकामना पूर्ण होती है।

 

Read More: mahaShivaratri 2019 : इस बार खास होगी महाशिवरात्रि बनेंगे कई अद्भुत संयोग..


जो लोग रोग से पीड़ित हैं तथा प्रायः अस्वस्थ रहते हैं या किसी गंभीर महा बीमारी से परेशान हैं उनको कुशोदक से रुद्राभिषेक करना चाहिए। कुश को पीसकर गंगा जल में मिला लीजिए फिर भगवान शिव का नियम तथा श्रद्धा पूर्वक रुद्राभिषेक करें। धन प्राप्ति के लिए देसी घी से रुद्राभिषेक करें।
निर्विध्न रूप से किसी विशेष उद्देश्य की पूर्ति के लिए तीर्थ स्थान के नदियों के जल से रुद्राभिषेक करें। इससे भक्ति भी प्राप्त होती है। गन्ने के रस से रुद्राभिषेक करने से कार्य बाधाएं समाप्त होती हैं तथा वैभव और सम्पन्नता में वृद्धि होती है। शहद से रुद्राभिषेक करने से जीवन के दुख समाप्त होते हैं तथा खुशियां आती हैं। किसी शिव मंदिर में शिवलिंग पर रुद्राभिषेक करें या घर पर ही पार्थिव का शिवलिंग बनाकर रुद्राभिषेक करें।

Show More
Suraksha Rajora
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned