कोटा में रोका माकन व डोटासरा का काफिला

कोचिंग और स्कूल खोलने की मांग को लेकर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, केन्द्र की गाइडलाइन हाल ही मिली है, लेकिन केवल शिक्षा विभाग इस विषय पर निर्णय नहीं ले सकता। चिकित्सा और और गृह विभाग से भी सलाह ली जा रही है। पहली प्राथमिकता बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाना है।

By: Jaggo Singh Dhaker

Published: 26 Dec 2020, 08:45 PM IST

कोटा. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अजय माकन, प्रदेशाध्यक्ष व शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा के काफिले को न्यू कोटा हॉस्टल एसोसिएशन व कोटा बचाओ संघर्ष समिति के सदस्यों ने शनिवार को बडग़ांव के निकट रोक लिया। हॉस्टल संचालक गाड़ी के सामने आ गए। इस दौरान दोनों नेता गाड़ी से नहीं उतरे। हॉस्टल संचालक प्रदेश में स्कूल व कोचिंग शुरू करने की मांग कर रहे हैं। माकन और डोटासरा के स्वागत के लिए यहां बड़ी संख्या में हॉस्टल संचालक एकत्रित हुए थे। मंच भी बनाया गया था। फू लमालाएं लेकर स्वागत के लिए करीब दो घंटे से राह देख रहे थे, लेकिन दोनों नेता गाड़ी से नहीं उतरे। न्यू कोटा हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक लड्ढा व अन्य पदाधिकारी माकन और डोटासरा से मिले और उन्हें ज्ञापन सौंपते हुए कोटा में स्कूल व कोचिंग जल्द शुरू करवाने की मांग की। हॉस्टल संचालकों ने कहा कि प्रदेश में स्कू  ल व कोचिंग की पढ़ाई शुरू की जानी चाहिए। कोरोना के पिछले 9 माह से कोटा में कोचिंग बंद हैं। इससे यहां 2 लाख परिवार सीधे तौर पर प्रभावित हो रहे हैं। कोटा में 3000 करोड़ का व्यवसाय अब तक चौपट हो चुका है। यहां हर वर्ष 1.65 से 1.85 लाख तक विद्यार्थी पूरे देश से आते हैं। यहां 3200 से ज्यादा हॉस्टल्स हैं। 2000 से अधिक मैस है। 20 हजार से अधिक पीजी सुविधाओं वाले मकान हैं। देश के 15 राज्य व केन्द्रशासित प्रदेशों में कोविड गाइड लाइन के तहत स्कू  ल व कोचिंग शुरू करने की अनुमति दी जा चुकी है। राजस्थान में भी देनी चाहिए।


कई विभागों से जुड़ा मामला है, प्रक्रिया चल रही है

कोचिंग और स्कूल खोलने की मांग को लेकर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, केन्द्र की गाइडलाइन हाल ही मिली है, लेकिन केवल शिक्षा विभाग इस विषय पर निर्णय नहीं ले सकता। चिकित्सा और और गृह विभाग से भी सलाह ली जा रही है। पहली प्राथमिकता बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाना है। इसी को ध्यान में रखकर कोई निर्णय किया जाएगा।

Congress
Show More
Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned