scriptकोटा के गुस्से के आगे झुका बॉलीवुड, अब फिल्म मर्दानी-2 से हटेंगे ये 4 शब्द, निर्देशक ने किया फैसला | Mardaani 2: Rani Mukerji's Film In Controversy Before Release in kota | Patrika News

कोटा के गुस्से के आगे झुका बॉलीवुड, अब फिल्म मर्दानी-2 से हटेंगे ये 4 शब्द, निर्देशक ने किया फैसला

locationकोटाPublished: Nov 20, 2019 01:35:53 am

Submitted by:

​Zuber Khan

Bollywood News, Mardaani 2 movie : कोटा में फिल्म मर्दानी-2 के जबरदस्त विरोध को देखते हुए निर्देशक और पटकथा लेखक गोपी पुरथन ने फिल्म से ये कड़े शब्दों को हटाने का फैसला किया है।

Mardaani 2 Movie

कोटा के गुस्से के आगे झुका बॉलीवुड, अब फिल्म मर्दानी-2 से हटेंगे ये 4 शब्द, निर्देशक ने किया फैसला

कोटा. फिल्म मर्दानी 2 ( Bollywood movie mardaani 2 ) के निर्देशक और पटकथा लेखक गोपी पुरथन ( Flim Director: Gopi Puthran ) ने राजस्थान पत्रिका ( Rajasthan Patrika ) से कहा कि फिल्म बलात्कार जैसे एक बड़े सामाजिक मुद्दे और भारत में किशोरों द्वारा किए गए जघन्य अपराधों की हो रही शुरूआत पर आधारित है। एक लेखक के तौर पर मैं इस मुद्दे को उठाने के साथ ही युवाओं के समक्ष इस भयावह वास्तविकता को लाना चाहता हूं। पिछले चार वर्षों में हमारे देश में हुई इन अनगिनत घटनाओं से मैं व्यथित था और उन अपराधों की जटिल प्रकृति ने मुझे हैरान और परेशान कर दिया।
यह भी पढ़ें

कोटा में गुण्डों के पीछे दौड़ी रानी मुखर्जी, बदमाशों को जमकर मारे थप्पड़

इन घटनाओं के बारे में पढऩे के बाद, एक इंसान के तौर पर मुझे काफ ी डर का एहसास हुआ। मैं अपनी ओर से कुछ ऐसा करना चाहता था। जिसके जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को जघन्य वारदातों के प्रति जागरुक किया जा सके। मर्दानी 2, देश को हिलाकर रख देने और सभी को झकझोर देने वाली ऐसी ही तमाम घटनाओं से प्रेरित है। मर्दानी 2 एक फि ल्म है, डॉक्यूमेंट्री नहीं और इसे उसी रूप में देखा जाए।
यह भी पढ़ें

कोटावासियों के लिए खुशखबरी: सड़कों पर आवारा मवेशी दिखे तो इस नम्बर पर दें सूचना, तत्काल पहुंचेगी टीम

पुथरन कहते हैं, जहां तक कोटा की बात है तो हमारे द्वारा इसका उपयोग केवल इस फिल्म की सेटिंग के तौर पर किया है। हम यह बताने का प्रयास नहीं कर रहे कि ऐसी घटनाएं या वारदाते कोटा में होती हैं और इसमें शहर की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का कोई इरादा नहीं था। अगर इससे शहर के निवासियों की भावनाओं को ठेस पहुंची है या किसी तरह से परेशान किया है, तो हमें इसका काफी अफसोस है। चूंकि ट्रेलर में कहा गया है कि यह फिल्म सत्य घटनाओं से प्रेरित है और हमारी फिल्म कोटा पर आधारित है। ऐसे में लोगों की भावनाओं को देखते हुए वाईआरएफ ने फिल्म से ‘इंस्पायर्ड बाय ट्रू इवेंट्स’ शब्दों को हटाने का फैसला किया है।
यह भी पढ़ें

कोटा की भामाशाह मंडी धान से हाउसफुल, हर दिन आ रही 1 लाख बोरी धान, सड़कों पर हो रही नीलाम

हमने मर्दानी 2 की ज्यादातर शूटिंग कोटा में की थी और हमें शहर के लोगों और सभी अधिकारियों से प्रेम और सह्रदयता के साथ ही काफ ी सहयोग मिला। ऐसे में वाईआरएफ की यह पहल कोटा और यहां के अद्भुत लोगों के प्रति सम्मान करता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो