ससुराल वालों ने इतना प्रताडि़त किया कि उसने मौत को गले लगा लिया!

विवाहिता ने नींद की गोलियां खाकर दी जान

परिजनों ने ससुराल पक्ष पर लगाया प्रताडऩा का आरोप

By: shailendra tiwari

Updated: 05 Mar 2021, 06:58 PM IST

कोटा. बोरखेड़ा थाना क्षेत्र में एक विवाहिता ने नींद की गोलियां खाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताडऩा और उसे आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 306 में मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।


परिजन का आरोप है कि विवाहिता ससुराल पक्ष की ओर से दहेज प्रताडऩा के चलते शादी के कुछ साल बाद से ही मायके में रह रही थी। उसके 6 साल की एक बेटी भी है। तनाव के कारण उसने नींद की गोलियों का सेवन कर लिया।


बोरखेड़ा थानाधिकारी महेन्द्र मीणा ने बताया कि बोरखेड़ा ग्रामीण पुलिस लाइन निवासी रेणु कंवर की शादी वर्ष 2012 में करौली जिले में ऋ षिराजपाल सिंह से हुई थी। रेणु के पिता कोटा ग्रामीण पुलिस लाइन में तैनात हैं और रिटायर्ड फौजी हैं। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल वाले पैसे की डिमांड करते थे।

रेणु को मानसिक रूप से प्रताडि़त करने लगे थे। प्रताडऩा से दुखी होकर रेणु मायके में आकर रहने लगी थी। रेणु की मौत की सूचना के बाद ससुराल पक्ष से एक व्यक्ति कोटा नहीं आया। पीडि़त परिजनों ने बोरखेड़ा थाना पुलिस में शिकायत दी है। पुलिस ने मामले में नियमानुसार मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद शव पीहर पक्ष को सौंप दिया।

Show More
shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned