scriptऐसा क्या कारण रहा कि शहीद के परिवार ने दी चुनाव बहिष्कार की चेतावनी | Martyr's family warns of boycotting elections | Patrika News

ऐसा क्या कारण रहा कि शहीद के परिवार ने दी चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

locationकोटाPublished: Dec 08, 2021 10:18:53 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

पंचायती राज चुनाव 2021
शहीद के परिजनों की कई मांगें अब तक पूरी नहीं हुई

ऐसा क्या कारण रहा कि शहीद के परिवार ने दी चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

ऐसा क्या कारण रहा कि शहीद के परिवार ने दी चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

सांगोद (कोटा). जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए विनोदकलां निवासी शहीद हेमराज मीणा के परिजन उनकी मांगों को लेकर राज्य सरकार की अनदेखी से खासे नाराज हैं। दो साल में कई बार अधिकारी व जनप्रतिनिधियों को पीड़ा बता चुके शहीद के परिजनों की कई मांगें अब तक पूरी नहीं हुई। ऐसे में शहीद परिवार ने पंचायती राज चुनावों के बहिष्कार का निर्णय लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि दो साल पूर्व पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए हेमराज मीणा की शहादत के बाद यहां परिजनों को सांत्वना देने राज्य सरकार के कई मंत्री व अधिकारी पहुंचे। मंत्री व अधिकारियों ने परिजनों को ढांढ़स बंधाते हुए शहीद के परिजनों की हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। शहीद के भाई रामबिलास मीणा ने बताया कि ढांढ़स बंधाने आए कई मंत्रियों ने मुख्य सड़क से खेत तक बने शहीद के पैतृक घर तक सड़क बनाने का आश्वासन दिया गया था।
उस समय आनन-फानन में खेत तक ग्रेवल सड़क तो बना दी, लेकिन पक्की सड़क दो साल बाद भी नहीं बनी। सांगोद में अदालत चौराहा पर सर्किल बनाकर शहीद की प्रतिमा लगवाने की भी घोषणा की, लेकिन यहां प्रतिमा लगना तो दूर इन दो सालों में प्रशासन निर्माण तक शुरू नहीं कर पाया। उन्होंने बताया कि वोट लेने की बारी आती है तो सब नेताओं को शहीदों की वीर गाथाएं याद आती हैं, लेकिन बाद में कोई शहीद परिवारों की सुध नहीं लेता। इसके विरोध में पूरे परिवार ने इस बार पंचायती राज चुनावों के बहिष्कार का निर्णय लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो