scriptपुलवामा शहीद की प्रतिमा नहीं लगी तो धरना देगी वीरागंना | Martyr's relatives are hurt | Patrika News

पुलवामा शहीद की प्रतिमा नहीं लगी तो धरना देगी वीरागंना

locationकोटाPublished: Dec 03, 2020 10:51:15 am

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

इस घटना को डेढ़ साल से ज्यादा समय बीत गया, लेकिन शहीद परिवार का दर्द आज भी वैसा ही है जैसे घटना वाले दिन था। शहीद की वीरांगना मधुबाला आज भी अपने पति को याद कर उस दिन को कोसती नजर आती है जब आतंकवादियों ने इस कायराना घटना को अंजाम दिया।

madhu.jpg

कोटा. पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान हेमराज मीणा की याद में प्रतिमा नहीं लगाए जाने से परिजन आहत हैं।

कोटा. पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान हेमराज मीणा की याद में प्रतिमा नहीं लगाए जाने से परिजन आहत हैं। उनकी पत्नी वीरागंना मधुबाला मीणा ने यह आरोप लगाया है जहां प्रतिमा स्थापित होनी है वहां प्रभावशाली लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है और अधिकारी उसे नहीं हटा रहे हैं। सांगोद के अदालत चौराहे पर प्रतिमा स्थापित किया जाना प्रस्तावित है। वे कई बार अधिकारियों से मिल चुकी हैं। उन्होंने बुधवार को फिर जिला कलक्टर उज्जवल राठौड़ से मिलकर अपनी पीड़ा बताई। उन्होंने कहा, सरकार की ओर से किया गया वादा पूरा नहीं हो रहा है। उन्होंने ज्ञापन देकर यह चेतावनी दी है कि यदि एक माह में सांगोद अदालत चौराहे पर प्रतिमा नहीं लगी तो वे धरना देने के लिए मजबूर हो जाएंगी।
उन्होंने कहा, शहादत के बाद शहीद के सांगोद तहसील में स्थित पैतृक गांव विनोदकलां पहुंचे कई मंत्रियों ने सांगोद में अदालत चौराहे पर सर्किल निर्माण एवं प्रतिमा लगाने का परिजनों को भरोसा दिलाया था, लेकिन वो घोषणा भी अभी तक पूरी नहीं हुई।
इस घटना को डेढ़ साल से ज्यादा समय बीत गया, लेकिन शहीद परिवार का दर्द आज भी वैसा ही है जैसे घटना वाले दिन था। शहीद की वीरांगना मधुबाला आज भी अपने पति को याद कर उस दिन को कोसती नजर आती है जब आतंकवादियों ने इस कायराना घटना को अंजाम दिया। आज भी वो अपने पति की तस्वीर के सामने घण्टों तक बैठे उन्हें याद करती है। आंखों के आंसू भले ही सूख गए लेकिन वीरांगना के दिल का दर्द आज भी लोगों की आंखों में आंसू ला देता है। घटना ने वीरांगना की सारी खुशियां छीन ली लेकिन अपने बच्चों के खातिर वो इस दर्द और दुख को भूलकर जीवन जी रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो