सोमवार से नगर पालिका में होगा मास्क वितरण

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर सोमवार से नगर पालिका क्षेत्र में मॉस्क वितरण किया जाएगा।

By: Haboo Lal Sharma

Published: 24 May 2020, 10:12 PM IST

कोटा. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर फल और सब्जी विक्रेताओं को कार्यकर्ता गली-गली में जाकर मॉस्क दे रहे हैं और साथ ही उन्हें मॉस्क लगाकर ही सब्जियां बेचने को जागरुक कर रहे है। साथ ही सेनेटरइाज भी दिया जा रहा है। सोमवार से नगर पालिका क्षेत्र में मॉस्क वितरण किया जाएगा।

Read more: टिड्डी दल के खात्मे के लिए चारों जिलों में दवाइयां भेजी


लोकसभा अध्यक्ष की ओर से कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र में कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित करने के प्रयासों के तहत मास्क वितरण का अभियान शनिवार से प्रारंभ किया गया है। इसके तहत स्वयंसेवी संस्थाओं व सामाजिक कार्यकर्ताओं के सहयोग से प्रत्येक वार्ड में घर-घर जाकर मास्क वितरण किया जा रहा है। रविवार को पूर्व उपमहापौर योगेंद्र खींची, जगदीश जिंदल आदि ने अलग-अलग क्षेत्रों में मॉस्क का वितरण किया। उधर सोमवार को कैथून, रामगंजमंडी, इटावा, सांगोद तथा केशवरायपाटन क्षेत्र में मॉस्क वितरित किए जाएंगे।
मॉस्क लगाना आदत में शामिल करना होगा
लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने कहा कि जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं बनती, तब तक मॉस्क पहनना व सामाजिक दूरी के नियम की पालना करना ही उपाय है। उन्होंने कहा कि वे प्रयास करेंगे कि मास्क पहनना लोगों की आदत में शामिल हो जाए। इसके लिए सामाजिक कार्यकर्ताओं के माध्यम से भी लोगों से मास्क पहनने का आग्रह किया जा रहा है।

Haboo Lal Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned