scriptइधर तीन लफ्जों में बंधा अटूट बंधन तो उधर सात फेरों में…देखिए तस्वीरें | Patrika News
कोटा

इधर तीन लफ्जों में बंधा अटूट बंधन तो उधर सात फेरों में…देखिए तस्वीरें

6 Photos
6 years ago
1/6
अब्बासी समाज इत्तेहाद वेलफेयर सोसायटी की ओर से विभिन्न स्थानों से आए 25 जोड़ों के निकाह सम्मेलन का आयोजन किया गया था। इसमें कोटा के अलावा प्रदेश के अन्य शहरों व एमपी, यूपी व अन्य प्रदेशों से जोड़े आए।
2/6
शहरकाजी अनवार अहमद ने निकाह के लिए खुतबा पढ़ा। शहरकाजी व नायब काजी जुबैर अहमद की मौजूदगी में 6 अन्य सह काजियों ने दूल्हा-दुल्हन को निकाह पढ़ाया।
3/6
एक जोड़ा स्थानीय व एक केशवरायपाटन से आया। आचार्य श्यामसुंदर शर्मा के सान्निध्य में दूल्हा-दुल्हन ने सात फेरे लिए। दुल्हन की विदाई के वक्त लोगों की आंखें नम हो गई।
4/6
क्लब अध्यक्ष गिरिराज मूंदड़ा ने बताया कि कार्यक्रम में सचिव निशा धूत, कोषाध्यक्ष मनोज गर्ग, डॉ. लोकमणी समेत अन्य लोग मौजूद रहे। सुबह दूल्हा दुल्हन की बिंदोरी निकाली गई। यह ध्यानचंद स्टेडियम परिसर स्थित मंदिर से रवाना होकर प्रमुख मार्गों से होते हुए आयोजन स्थल पहुंची। यहां तोरण की रस्म के बाद पाणिग्रहण संस्कार हुआ। समिति की ओर नव दम्पती को जरूरी आभूषण, गृहस्थी की वस्तुएं व सिलाई मशीन, कूकर भेंट की गई। डॉ. लोकमणी के अनुसार दो जोड़ों के विवाह के अलावा तुलसी विवाह भी सम्पन्न हुआ।
5/6
घेर वाले बाबा दरगाह परिसर में अलसुबह से ही निकाह आयोजन की रौनक दिखने लगी थी।
6/6
सामूहिक निकाह के मौके पर मेहमानों के लिए दावत का आयोजन किया गया। इसमें नुक्ती, पूड़ी व कढ़ी का मेहमानों ने लुत्फ उठाया। शाहनवाज अंसारी ने बताया कि आयोजन में करीब 300 कार्यकर्ताओं ने व्यवस्थाएं बनाने में मदद की। सोसायटी के सरपरस्त रशीद भाई, सदर अशरफ भाई, खाकसार कमेटी के सरपरस्त कमरू भाई, सेक्रेट्री शब्बीर मोहम्मद, सलीम अब्बासी, फिरोज अब्बास, निजाम अब्बास समेत अन्य लोग मौजूद रहे। कांग्रेस नेता नईमुद्दीन गुड्डू समेत अन्य अतिथियों ने शिरकत की।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.