एक घंटे तक एंबुलेंस में पड़ा रहा लावारिस बुजुर्ग

कोटा. एमबीएस अस्पताल अव्यवस्थाए में इस कदर फैला हुआ हैए कि यहां आपातकालीन स्थिति में आने वाले मरीजों को सुविधा तक उपलब्ध नहीं होती। बुधवार को 108 एंबुलेंस से एक बुजुर्गों को अस्पताल लाया गया। जिसे अंदर ले जाने के लिए स्ट्रेचर नहीं मिलने से एंबुलेंस चालक को 1 घंटे तक परेशान होना पड़ा।

कोटा. एमबीएस अस्पताल अव्यवस्थाए में इस कदर फैला हुआ हैए कि यहां आपातकालीन स्थिति में आने वाले मरीजों को सुविधा तक उपलब्ध नहीं होती। बुधवार को 108 एंबुलेंस से एक बुजुर्गों को अस्पताल लाया गया। जिसे अंदर ले जाने के लिए स्ट्रेचर नहीं मिलने से एंबुलेंस चालक को 1 घंटे तक परेशान होना पड़ा। इसके बाद में कहीं जाकर स्ट्रेचर की व्यवस्था हुईए तब कहीं जाकर बुजुर्ग को अस्पताल में प्रवेश मिल सका।

अंधेरी सड़क पर कौन उजाड़ गया दो परिवार, खून से सनी दोस्तों की लाश छोड़ गई सवाल, पुलिस भी उलझी

जानकारी के अनुसार भीमगंजमंडी थाना क्षेत्र के राम मंदिर के पास सुबह एक बुजुर्ग बेसुध हालत में पड़ा हुआ था। राहगीरों ने इसकी जानकारी 108 एंबुलेंस चालक को दी। जिस पर एंबुलेंस चालक बुजुर्ग को एमबीएस अस्पताल में लेकर पहुंचा। एंबुलेंस से अस्पताल के अंदर चिकित्सक को दिखने के लिए ले जाने के लिए स्ट्रेचर का अभाव मिला। एंबुलेंस चालक स्ट्रेचर के लिए पूरे अस्पताल में घुमा। ओपीडी के पूछताछ केंद्र पर तलाश की। चौकी पर भी तलाश कियाए लेकिन अस्पताल में स्ट्रेचर नहीं होने से एम्बुलेंस चालक करीब 1 घंटे तक यहां से वहां भटकने को मजबूर होना पड़ा। इस दौरान पीडि़त बुजुर्ग व्यक्ति उपचार के अभाव में एंबुलेंस में ही तड़पता रहा। घटना की जानकारी जब मीडिया कर्मियों को पता चली तब कहीं जाकर स्ट्रेचर की व्यवस्था हो सकी। जिसके बाद बुजुर्ग व्यक्ति को डॉक्टर को दिखाया गया और उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया।
संभाग के सबसे बड़ा अस्पताल होने के कारण यह शहर सहित आसपास के मैं होने वाली घटनाओं के दौरान मरीजों को एमबीएस लाया जाता हैए लेकिन यहां फैली अव्यवस्था इन मरीजों के लिए खतरा पैदा कर रही है। समय पर स्ट्रेचर नहीं मिलनाए डॉक्टरों का उपलब्ध नहीं होना व समय पर उपचार नहीं मिलने से मरीजों व उनके तीमारदारों के साथ एंबुलेंस चालक को भी खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Habulal Prakash Sharma Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned