script

चम्बल किनारे फिर भी प्यासे …पानी की किल्लत से जूझ रहे स्टूडेंट्स

locationकोटाPublished: May 03, 2018 02:53:04 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

मेडिकल कॉलेज कैंपस स्थित पीजी हॉस्टल में रह रहे स्टूडेंट करीब दो साल से विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे हैं।

water Problem
कोटा. मेडिकल कॉलेज कैंपस स्थित पीजी हॉस्टल में रह रहे स्टूडेंट करीब दो साल से विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे हैं। कई बार प्राचार्य को गुहार लगाने के बाद भी समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं। भीषण गर्मी में सबसे विकट समस्या यहां पानी की है। टंकियों में गंदा पानी आ रहा है, इस कारण पानी बाहर से भरकर लाना पड़ रहा है। पीने के पानी के लिए कैम्पर के माध्यम से पूर्ति की जा रही है।
यह भी पढ़ें

यदि आप है ताप घात से पीड़ित तो भूल कर भी मत जाइएगा इस अस्पताल में ….


दर्जनों ज्ञापन दिए
मेडिकल स्टूडेंट्स ने बताया कि पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं है, हॉस्टल में टॉयलेट, बाथरूम का निकास ब्लॉक है, इससे गंदगी फैली रहती है। मैस में फर्नीचर नहीं होने से खड़े होकर भोजन करना पड़ता है। कॉलेज प्रशासन को दर्जनों बार लिखित एवं मौखिक रूप से अवगत करा चुके लेकिन आश्वासन देकर टालने का काम किया गया।

यह भी पढ़ें

जनाब, हकीकत में नहीं सिर्फ कागजों में बन रहा

कोटा स्मार्ट, एक साल बाद भी शुरू नहीं हुए 1456 करोड़ के ये काम

जनप्रतिनिधियों को भी समस्या से अवगत करा दिया लेकिन उसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा। जबकि एमसीआई के नियमानुसार रेजीडेंट चिकित्सकों को आधारभूत सुविधा उपलब्ध करवाना आवश्यक हैं। एमसीआई के नियमों की भी मेडिकल कॉलेज प्रशासन पालना नहीं कर रहा है।

यह भी पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट के आदेश भी नहीं मानते यहां के स्कूल संचालक….


रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन अध्यक्ष डॉ. नरेन्द्र सिंडोलिया नेे बताया समस्या का समाधान नहीं हुआ तो पेनडाउन हड़ताल करेंगे। एक दो दिन में मीटिंग कर निर्णय किया जाएगा। दो साल से ज्ञापन दे रहे हैं लेकिन कॉलेज प्रशासन गंभीरता से नहीं ले रहा है।
प्राचार्य डॉ. गिरीश वर्मा नेे बताया सरकारी व्यवस्थाओं में जो हो सकता है वह प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही एनजीओ से भी समस्या समाधान का प्रयास किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो