scriptMEMU will run from Kota | कोटा से दौड़ेगी मेमू, ट्रेन में 1482 यात्री सफर कर सकेंगे | Patrika News

कोटा से दौड़ेगी मेमू, ट्रेन में 1482 यात्री सफर कर सकेंगे

कोटा के नए सोगरिया रेलवे स्टेशन के लोकार्पण की तैयारी रेल प्रशासन ने पूरी कर ली है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और रेल राज्यमंत्री दर्शना जरदोश इसका लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही अन्य स्टेशनों पर भी यात्री सुविधाओं का लोकार्पण होगा। वहीं सोगरिया स्टेशन से ही मेमू ट्रेन सेवाओं का आगाज भी हरी झंडी दिखाकर करेंगे।

कोटा

Published: December 31, 2021 11:35:52 pm

कोटा. कोटा मंडल में आगामी पांच जनवरी से तीन मेमू ट्रेनों की सौगात मिलेगी। कोटा-नागदा-कोटा, कोटा-बीना-कोटा और कोटा-झालावाड़ सिटी-कोटा मेमू ट्रेन मार्ग के हर स्टेशन पर ठहरेगी। एक मेमू ट्रेन में एक साथ 1482 यात्री सफर कर सकेंगे। इनमें 614 यात्रियों को सीट उपलब्ध होगी और 868 यात्री खड़े होकर यात्रा कर सकेंगे। कोटा मंडल में अभी 8 कोच की मेमू ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। डीआरएम पंकज शर्मा ने बताया कि इनका संचालन कोटा जंक्शन से होगा, लेकिन उद्घाटन मेमू ट्रेन 5 जनवरी को सोगरिया स्टेशन से चलेगी। कोटा के नए सोगरिया रेलवे स्टेशन के लोकार्पण की तैयारी रेल प्रशासन ने पूरी कर ली है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और रेल राज्यमंत्री दर्शना जरदोश इसका लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही अन्य स्टेशनों पर भी यात्री सुविधाओं का लोकार्पण होगा। वहीं सोगरिया स्टेशन से ही मेमू ट्रेन सेवाओं का आगाज भी हरी झंडी दिखाकर करेंगे।
Dream of Memu Train
इन स्टेशनों के यात्रियों को मिलेगी सुविधा
कोटा-बीना-कोटा मेमू ट्रेन से सोगरिया स्टेशन, चंद्रेसल, दीगोद, श्रीकल्याणपुरा, भौंरा, अंता, बिजोरा, सुंदलक, बारां, छजावा, पीपलोद रोड, अटरू और सालपुरा सहित मार्ग में करीब 34 स्टेशनों जाने और आने की सुविधा मिलेगी।
कोटा-नागदा-कोटा के बीच चलने वाली मेमू से डकनिया तलाब, डाढ़देवी, अलनिया, रावंठा रोड, दरा, कंवलपुरा, मोडक, रामगंजमंडी, धुआंखेड़ी, भवानीमंडी सहित अन्य स्टशनों के यात्री सफर कर सकेंगे।
कोटा-झालावाड़ सिटी के बीच मेमू ट्रेन से डकनिया तलाब, डाढ़देवी, अलनिया, रांवठारोड, दरा, कंवलपुरा, मोडक, रामगंजमंडी स्टेशन पर जाने वाले लोगों को सुविधा मिलेगी।
सोगरिया स्टेशन से होगा मेमू सेवाओं का आगाज
कोटा के नए सोगरिया रेलवे स्टेशन के लोकार्पण की तैयारी रेल प्रशासन ने पूरी कर ली है। डीआरएम पंकज शर्मा ने बताया कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और रेल राज्यमंत्री दर्शना जरदोश इसका लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही अन्य स्टेशनों पर भी यात्री सुविधाओं का लोकार्पण होगा। वहीं सोगरिया स्टेशन से ही मेमू ट्रेन सेवाओं का आगाज भी हरी झंडी दिखाकर करेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

Corona Vaccine: वैक्सीन के लिए नई गाइडलाइंस, कोरोना से ठीक होने के कितने महीने बाद लगेगा टीकामुंबई: 20 मंजिला इमारत में भीषण आग में दो की मौत, राहत बचाव कार्य जारीयूपी की हॉट विधानसभा सीट : गुरुओं की विरासत संभालने उतरे योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादवदेश विरोधी कंटेंट के खिलाफ सरकार की बड़ी कार्रवाई, 35 यूट्यूब चैनल किए ब्लॉकGood News: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस बने माता-पिता, एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर फैंस को बताया- बेबी आया है...ओमिक्रॉन का कहर-20 दिन में 117 फ्लाइट्स कैंसिलसरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट, पांच छात्र समेत टीचर की रिपोर्ट पॉजिटिव, SDM ने एक सप्ताह के लिए स्कूल किया बंदलखीमपुर खीरी कांड में दूसरी चार्जशीट दाखिल, चार किसानों को बनाया आरोपी, तीन को राहत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.