मंत्री धारीवाल ने की अपील : कोरोना से घबराएं नहीं गाइडलाइन की पालना करें

नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने जिला प्रशासन को आश्वस्त किया कि कोरोना के इलाज को लेकर संसाधनों में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। संसाधनों की जो भी जरूरत महसूस हो रही है, उनके बारे में उनको तुरंत अवगत कराएं।

By: Jaggo Singh Dhaker

Published: 10 Apr 2021, 08:29 PM IST

कोटा. कोरोना संक्रमण बढऩे पर नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने शनिवार को अधिकारियों से बात कर कोरोना नियंत्रण के लिए प्रभावी कार्य योजना बनाकर तेजी से क्रियान्वयन पर जोर दिया। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा, कोरोना से घबराएं नहीं, सरकार इसे लेकर संवेदनशील है। नागरिकों को चाहिए कि कोरोना से बचाव की गाइडलाइन की पूरी तरह पालना करें। कोरोना की रोकथाम, इलाज के लिए अस्पतालों में माकूल इंतजाम एवं वैक्सीनेशन अभियान को लेकर नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने जिला प्रशासन को निर्देश दिए।

मंत्री धारीवाल ने वैक्सीनेशन अभियान को जन अभियान बनाकर वैक्सीन प्रोटोकॉल के अनुसार ज्यादा से ज्यादा लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की है। मंत्री धारीवाल ने कहा, रोगियों के इलाज में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर उन्होंने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. विजय सरदाना, जिला कलक्टर उज्जवल राठौड़ और सीएमएचओ से भी बातचीत कर मौजूदा व्यवस्थाओं की जानकारी ली। समय रहते व्यवस्थाओं में बढ़ोतरी करने के निर्देश भी मंत्री धारीवाल ने दिए। यही नहीं उन्होंने जिला प्रशासन को आश्वस्त किया कि कोरोना के इलाज को लेकर संसाधनों में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। संसाधनों की जो भी जरूरत महसूस हो रही है, उनके बारे में उनको तुरंत अवगत कराएं। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल हर रोज कोटा में कोरोना के लेकर चल रही रोकथाम इलाज के इंतजाम और वैक्सीनेशन अभियान को लेकर अधिकारियों से फीडबैक ले रहे हैं।

वेंटिलेटर और ऑक्सीजन के रखें पुख्ता इंतजाम

मंत्री ने अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर भी फीडबैक लिया और पर्याप्त मात्रा में वेंटिलेटर, ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए, वहीं जनप्रतिनिधियों से भी उन्होंने वैक्सीनेशन अभियान में अपने अपने क्षेत्र के लोगों की बढ़-चढकऱ भागीदारी दर्ज करवाने की अपील की। साथ ही, उन्होंने सभी से सावधानी बरतने का भी आग्रह किया।

वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर केंद्र सरकार से उम्मीद

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा है कि आमजन सरकार की गाइडलाइन की पालना करें वैक्सीनेशन की जो कमी हुई है उसको लेकर केंद्र सरकार से मांग की गई है और उम्मीद है जल्दी वैक्सीन की उपलब्धता भी हो जाएगी। उन्होंने आमजन से मास्क पहनने सोशल डिस्टेंसिंग की पालना गंभीरता से करने की अपील की है।

coronavirus
Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned