scriptमंत्री का पलटवार: ध्यान भटकाने अस्पताल पर कर रहे राजनीति | Minister's reversal: diverting attention, doing politics | Patrika News

मंत्री का पलटवार: ध्यान भटकाने अस्पताल पर कर रहे राजनीति

locationकोटाPublished: Dec 12, 2020 11:18:55 pm

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने पूर्व मंत्री राजेन्द्र राठौड़ पर पलटवार किया है। धारीवाल ने कहा, राज्य सरकार की ओर से कमेटी का गठन भी किया गया। दोषी चिकित्सक या स्टाफ के अन्य कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई भी होगी।

jaipur

shanti dhariwal

कोटा. भाजपा की ओर से अस्पताल के निरीक्षण करने के बाद लगाए गए आरोपों पर यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने पलटवार करते हुए कहा कि किसान आंदोलन से ध्यान भटकाने के लिए सोची समझी साजिश के तहत भाजपा अस्पताल पर राजनीति कर रही है। राजनीति करने वाले भी वही लोग हैं, जो अपनी ही सरकार में खुद चिकित्सा मंत्री रहते हुए खुद को शर्मिंदा महसूस कर रहे थे। मंत्री धारीवाल ने बयान जारी कर कहा है कि बच्चों की मौत की सूचना मिलते ही पहले दिन ही सरकार ने संज्ञान लेते हुए पूरे मामले की जांच करवाई और मौत के कारणों के बारे में अस्पताल प्रशासन से अपडेट लिया। वहीं राज्य सरकार की ओर से कमेटी का गठन भी किया गया। जो कोटा में रहकर पूरे घटनाक्रम की जांच कर रही है। कमेटी जो रिपोर्ट पेश करेगी उसके मुताबिक अगर दोषी पाए जाते हैं चिकित्सक या स्टाफ के अन्य कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई भी होगी। चिकित्सा व्यवस्था को लेकर लापरवाही बर्दाश्त नहीं किए जाने की बात हम लगातार कह रहे हैं, लेकिन भाजपा के नेताओं को जेकेलोन अस्पताल दिख रहा है। जहां वह अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने पहुंच रहे हैं। जहां तक केंद्र सरकार की ओर से अस्पताल को दी गई मदद की बात है, उसका भी पूरी तरह से झूठ फैलाया जा रहा है। केंद्र सरकार की ओर से अब तक कोई मदद जेके लोन अस्पताल को नहीं दी गई है।
अस्पतालों की सुविधाओं में होगा विस्तार
नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि जेकेलोन और एमबीएस अस्पताल के विस्तार को लेकर 70 करोड़ रुपए के निर्माण कार्य चल रहे हैं। जो आने वाले 20 सालों तक सुचारू इलाज का माध्यम बनेंगे। जेके लोन अस्पताल में सुविधाओं, संसाधनों में लगातार इजाफा किया जा रहा है। बच्चों के नए अस्पताल का कार्य जल्द पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। भाजपा ने एमपी फंड से एक नया पैसा भी नहीं दिया। जहां तक सीएसआर की बात है, सीएसआर कोई केंद्र सरकार का फंड नहीं होता। अच्छा होता भाजपा नेता कोटा के जेकेलोन और दूसरे अस्पतालों के लिए बड़े पैकेज लाते, ताकि चिकित्सा सुविधाओं में और इजाफा किया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो