विधायक कल्पना देवी बोली : मेरी ही विधानसभा कचरे का पहाड़ खड़ा करने के लिए दिखी...

विधायक कल्पना देवी बोली : मेरी ही विधानसभा कचरे का पहाड़ खड़ा करने के लिए दिखी...

DHIRENDRA TANWAR | Updated: 22 Jul 2019, 01:49:38 AM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

ट्रेचिंग ग्राउंड को लेकर कलक्टर के समक्ष जताई आपत्ति, बोली एक बार मुझसे पूछ तो लेते..., लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से कहा कि जिला कलक्टर मेरी उपेक्षा कर रहे हैं...

कोटा. लंबे समय बाद ट्रेचिंग ग्राउंड की समस्या का हल निकालने के प्रयास तेज हुए हैं। इसी बीच नगर निगम की ओर से रविवार सुबह आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम के दौरान भी ट्रेचिंग ग्राउंड का मुद्दा चर्चा में रहा। विधायक कल्पना देवी ने लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र के गांव में ट्रेंचिंग ग्राउण्ड शिफ्ट करने को लेकर जिला कलक्टर मुक्तानंद अग्रवाल के समक्ष आपत्ति जताई। उन्होंने मंच पर ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से कहा कि जिला कलक्टर मेरी उपेक्षा कर रहे हैं। मंच पर संभागीय आयुक्त और कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा और रामगंजमंडी विधायक मदन दिलावर भी मौजूद थे।

Read more : कोटा में बोले लोकसभा स्पीकर- वीरों की भूमि राजस्थान से उठे पर्यावरण संरक्षण की आवाज, देश में सबसे हरा-भरा हो मेरा शहर...

मंच पर कल्पना देवी पहले से मौजूद थी। जिला कलक्टर के मंच पर आते ही विधायक ने लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र में ट्रेंचिंग ग्राउण्ड शिफ्ट करने को लेकर कहा, कलक्टर साÓब आप ट्रेंचिंग ग्राउण्ड मेरे क्षेत्र में शिफ्ट कैस कर सकते हैं। एक बार पूछा भी नहीं। जिला कलक्टर ने एनजीटी के आदेशों का हवाला दिया तो विधायक बोली मेरी विधानसभा ही कचरे का पहाड़ खड़ा करने के दिए दिखी है। एक बार मुझ से तो पूछ लेते। विधायक से इस मामले में बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की।
ये है मामला

तीन दिन पहले जिला कलक्टर मुक्तानंद अग्रवाल ने नगर निगम और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र के रूपारेल गांव में 39 हैक्टेयर जमीन ट्रेंचिंग ग्राउण्ड के लिए देने के लिए मौका देखने गए थे। इसके अलावा अन्य चार जगहों पर भी जमीन देखी है। अभी जमीन कहीं फाइनल नहीं की है, लेकिन रूपारेल का भी प्रस्ताव है। एनजीटी ने मौजूदा ट्रेंचिंग ग्राउण्ड को यहां से शिफ्ट करने के आदेश दिए थे। इसके बाद प्रशासन ने जमीन देखकर इसे शिफ्ट करने की तैयारी की है। गौरतलब है कि पिछले पांच साल से जनप्रतिनिधियों की खींचतान के कारण ही ट्रेंचिंग ग्राउण्ड शिफ्ट नहीं हो पाया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned