आईसीयू बेड नहीं बढ़ाने पर नाराज हुए कोटा के विधायक

विधायकों ने कलक्टर से कहा, कोविड संकट के कारण अस्पताल में बड़ी संख्या में मरीज पहुंच रहे हैं। हालात यह हैं कि अनेक ऐसे मरीज हैं जिन्हें भर्ती नहीं किया गया और उन्होंने अस्पताल के बाहर ही तड़पकर दम तोड़ दिया।

 

By: Jaggo Singh Dhaker

Published: 14 May 2021, 11:17 PM IST

कोटा. ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता के बावजूद कोविड मरीजों के लिए वेटिलेंटर और आईसीयू बेड नहीं बढ़ाने को लेकर भाजपा विधायक मदन दिलावर, संदीप शर्मा और कल्पना देवी शुक्रवार जिला कलक्टर उज्जवल राठौड़ से मिले। उन्होंने कलक्टर से नाराजगी जताते हुए कहा कि लोगों की जान जा रही है। जिला प्रशासन संसाधन उपलब्ध होने के बावजूद अस्पताल में सुविधाएं नहीं बढ़ा रहा है। भाजपा विधायकों के नाराजगी जताने के बाद जिला कलक्टर से 13 वेंटिलेटर और 21 आईसीयू बेड बढ़ाने पर सहमति जताई।
कोविड संकट के कारण अस्पताल में बड़ी संख्या में मरीज पहुंच रहे हैं। हालात यह हैं कि अनेक ऐसे मरीज हैं जिन्हें भर्ती नहीं किया गया और उन्होंने अस्पताल के बाहर ही तड़पकर दम तोड़ दिया। उधर, पीएम केयर्स फंड से आए वेंटिलेटर को अब तक जिला प्रशासन ने डिब्बों तक से बाहर नहीं निकाला है। ऐसे में संसाधन होने के बावजूद उनका उपयोग नहीं हो पा रहा है और लोग परेशान हो रहे हैं। इन्हीं सब बातों को लेकर भाजपा विधायक जिला कलक्टर उज्जवल राठौड़ के पास पहुंचे। उन्होंने कलक्टर को नाराजगी जताते हुए कहा कि लोगों की जान जा रही है और प्रशासन बेपरवाह बना हुआ है। यदि संसाधनों का उचित उपयोग किया जाता तो कई लोगों की जान बचा सकते थे। कलक्टर ने आश्वस्त किया कि सभी कमियों को जल्द दूर किया जाएगा। राजस्थान पत्रिका ने सभी वेंटीलेंटर और आईसीयू बेड का उपयोग नहीं होने मामला उजागर किया था।

Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned