script

विधायक का आरोप, वाहन चालकों से वसूली करता है एएसआई, चैकपोस्ट से हटाया

locationकोटाPublished: Jun 18, 2021 09:01:26 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

चौमहला. डग विधायक ने राजस्थान-मध्यप्रदेश सीमा पर लगी चैकपोस्ट पर कार्यरत एएसआई पर वाहन चालकों से अवैध वसूली करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई करने की मांग की है। विधायक ने जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक को भी इस मामले से अवगत करवाया। साथ ही मुख्यमंत्री से मामले की शिकायत करने की बात कही। वसूली की शिकायत का मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचने पर एएसआई को चैकपोस्ट से हटा दिया है।

विधायक का आरोप, वाहन चालकों से वसूली करता है एएसआई, चैकपोस्ट से हटाया

विधायक का आरोप, वाहन चालकों से वसूली करता है एएसआई, चैकपोस्ट से हटाया

चौमहला. डग विधायक ने राजस्थान-मध्यप्रदेश सीमा पर लगी चैकपोस्ट पर कार्यरत एएसआई पर वाहन चालकों से अवैध वसूली करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई करने की मांग की है। विधायक ने जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक को भी इस मामले से अवगत करवाया। साथ ही मुख्यमंत्री से मामले की शिकायत करने की बात कही। वसूली की शिकायत का मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचने पर एएसआई को चैकपोस्ट से हटा दिया है। विधायक कालूराम मेघवाल ने बताया कि राजस्थान-मध्यप्रदेश सीमा पर साकरिया के समीप लगी चेक पोस्ट पर तैनात एएसआई दुर्गालाल आने जाने वाहन चालकों को नाजायज परेशान कर वसूली कर रहा है।
विधायक कालूराम मेघवाल ने बताया कि गुरुवार को क्षेत्र के रावनगुराड़ी के कालूसिंह चौमहला से कोटा जा रहे थे। एएसआई ने उनको रोक कर कोरोना की जांच रिपोर्ट मांगी तथा परेशान किया। एएसआई ने पहले पांच सौ रुपए का चालान बनाने की बात कही। जब कालू सिंह ने कहा मैं दिल का मरीज हूं, इलाज के लिए कोटा जा रहा हूं, तो एएसआई ने कहा – अब एक हजार रुपए दो। मजबूरन उन्हें रास्ता बदलकर डग होकर कोटा जाना पड़ा।
ग्रामीणों की लगातार शिकायतें मिलने पर विधायक गुरुवार शाम चेकपोस्ट पहुंचे तथा वहीं से जिला पुलिस अधीक्षक व जिला कलक्टर से मोबाइल पर चर्चा कर एएसआई की शिकायत की। साथ ही गंगधार पुलिस उपाधीक्षक बृजमोहन मीणा को भी मामले से अवगत करवाया।विधायक की शिकायत पर एएसआई को साकरिया चैक पोस्ट से हटा दिया गया है। मामले की जांच करवाई जा रही है। पुलिस का प्रयास रहता है कि आमजन को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो।
संजय प्रसाद मीणा, थानाधिकारी गंगधार

ट्रेंडिंग वीडियो