घाव से परेशान बाघिन ने किया दिनभर आराम

कोटा. अभेड़ा स्थित बायोलोजिकल पार्क में बाघिन एमटी-4 की सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है।बाघिन को किसी प्रकार से मानवीय दखल का अहसास न हो इसे देखते हुए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

By: Hemant Sharma

Published: 28 Sep 2020, 11:22 PM IST

कोटा. अभेड़ा स्थित बायोलोजिकल पार्क में बाघिन एमटी-4 की सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है।बाघिन को किसी प्रकार से मानवीय दखल का अहसास न हो इसे देखते हुए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। मुकुन्दरा हिल्स टाइगर रिजर्व के उपवन संरक्षक बीजो जोय ने बताया कि बाघिन को पूरी तरह रेस्ट दिया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार पार्क मेंं किसी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।पार्क से बाहर भी सतर्कता दिखाई जा रही है। पार्क में प्रवेश से पहले पूरी जानकारी ली जा रही है। बाघिन को शनिवार को अभेड़ा बायोलोजिकल पार्क में इलाज के लिए शिफ्ट किया गया था। शनिवार को वाइल्ड लाइफ इन्स्टीट्यूट ऑफ इंडिया के वरिष्ठ वैज्ञानिक पराग निगम की मौजूदगी में बाघिन को ट्रंकोलाइज कर उपचार किया था।

बाघिन की आसानी से देखरेख हो सके, इसे देखते हुए इसे टाइगर रिजर्व से अभेड़ा में लगाया गया था। सूत्रों की मानें तो बाघिन स्वस्थ्य होने में अभी समय लग सकता है। उधर दूसरी ओर जंगल में बाघ एमटी-1 का सोमवार को भी पता नहीं चला। मॉनिटरिंग जारी है।

Show More
Hemant Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned