scriptMonsoon 2024 : हाड़ौती के रास्ते प्रवेश कर सकता है मानसून! 26 व 27 जून को भारी बारिश की चेतावनी | Monsoon 2024: Monsoon may enter via Hadoti! Heavy rain warning on 26th and 27th June | Patrika News
कोटा

Monsoon 2024 : हाड़ौती के रास्ते प्रवेश कर सकता है मानसून! 26 व 27 जून को भारी बारिश की चेतावनी

Rajasthan Monsoon 2024 : प्री-मानसून की अच्छी बारिश होने के बाद अब हाड़ौती अंचल में मानसून की भी धमाकेदार एंट्री होगी। मानसून ने मध्यप्रदेश में प्रवेश कर लिया है।

कोटाJun 23, 2024 / 05:54 pm

Kamlesh Sharma

rajasthan monsoon 2024
Rajasthan Monsoon 2024 : प्री-मानसून की अच्छी बारिश होने के बाद अब हाड़ौती अंचल में मानसून की भी धमाकेदार एंट्री होगी। मानसून ने मध्यप्रदेश में प्रवेश कर लिया है। मौसम विभाग के सूत्रों के अनुसार, मानसून कोटा व उदयपुर संभाग के रास्ते से राजस्थान में प्रवेश कर सकता है। विभाग ने कोटा संभाग में आगामी दिनों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है।
दक्षिणी व दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मानसून पूर्व की गतिविधियां आगामी दिनों में जारी रहने तथा उदयपुर, कोटा, जोधपुर व अजमेर संभाग में आगामी 3-4 दिन मेघगर्जन-बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है।

राजस्थान मौसम अपडेट

मौसम केंद्र के मुताबिक पिछले 24 घंटे में जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, भरतपुर व अजमेर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई है। पश्चिमी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश फतेहगढ़, जैलसमेर में 33 MM व पूर्वी राजस्थान में गलियाकोट, डूंगरपुर में 32 MM बारिश दर्ज की गई है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में झमाझम बारिश, कोटा बैराज के दो गेट खोले, इन जिलों में अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिणी- दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, कोटा, जोधपुर व अजमेर संभाग के कुछ भागों में मानसून पूर्व गतिविधियां आगामी दिनों में जारी रहने की संभावना है। 25 जून से पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मेघगर्जन-बारिश की गतिविधियां में बढ़ोतरी होने और 26-27 जून को कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। उत्तरी व उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जयपुर, भरतपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी 3-4 दिन बारिश की गतिविधियों में कमी होने तथा तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी होने की संभावना है।

चेचट में 106 एमएम बारिश

पिछले 24 घंटों में झालावाड़, कोटा व जयपुर जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई है। सर्वाधिक बारिश झालावाड़ के खानपुर में 117 मिमी, गंगधार में 84 मिमी, कोटा के चेचट में 106 व जयपुर के फागी में 80 मिमी दर्ज हुई है।

Hindi News/ Kota / Monsoon 2024 : हाड़ौती के रास्ते प्रवेश कर सकता है मानसून! 26 व 27 जून को भारी बारिश की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो