बूंदी-कोटा में फिर सक्रिय हुआ मानसून

शाम को राहत की बारिश
मौसम हुआ सुहाना

By: shailendra tiwari

Published: 22 Jul 2021, 07:40 PM IST

कोटा. हाड़ौती में गुरुवार को मौसम में बदलाव रहा। कोटा-बूंदी जिले में दिनभर उमस भरी गर्मी के बाद शाम राहत की बारिश हुई। इससे लोगों को राहत मिली। जबकि झालावाड़ व बारां में बारिश नहीं होने से उमस का जोर बना रहा।

कोटा में भी सुबह धूप रही। दोपहर बाद बादल छाए, लेकिन बारिश नहीं हुई। उमस का जोर बना रहा। पसीने से तरबतर होते रहे। कूलर-पंखें की हवा भी बेअसर साबित हुई। बीच में कई इलाकों में बिजली भी गुल रही। इससे गर्मी के कारण हाल-बेहाल हो गए। शाम 7 बजे बाद कई इलाकों में तेज बारिश हुई। इससे गर्मी से राहत मिली।

गर्मी के कारण न्यूनतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है। अधिकतम तापमान 35.3 व न्यूनतम तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह की आद्र्रता 73 प्रतिशत रही।


कोटा जिले के रामगंजमंडी क्षेत्र में तेज हवाओं के साथ छितराई बरसात हुई। उंडवा, मण्डा सहित पटरी पार क्षेत्र में करीब 35 मिनट तेज बरसात होने से खेतों में पानी का भराव हो गया, लेकिन रामगंजमंडी, सुकेत सहित पटरी पार क्षेत्र के दूसरे हिस्से में करीब दो से तीन मिनट पानी बरस कर रह गया। इस हिस्से में तेज हवाओं के साथ होने वाली बरसात से सड़कें गीली होकर रह गई।

बूंदी में साढ़े पांच बजे बादल छाए और बूंदाबांदी हुई। उसके बाद अचानक जोरदार बारिश हुई। तेज बारिश से नागदी बाजार में तेज गति से पानी बह निकला। सड़कों पर पानी जमा हो गया। बारां में दिनभर बादल छाए रहे। उमस का वातावरण बना रहा। झालावाड़ में भी बादल छाए रहे।

यलो अलर्ट जारी
जयपुर मौसम विभाग केन्द्र ने 25 जुलाई तक बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। हाड़ौती के अलावा एक दर्जन से अधिक जिलों में मेघगर्जन, वज्रपात व भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है।

Show More
shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned