scriptकोरोना से 42 मौतें, 10 हजार से ज्यादा रोगी मिले, कोटा में सबसे ज्यादा मौत | More than 10 thousand patients found, highest death in Kota | Patrika News

कोरोना से 42 मौतें, 10 हजार से ज्यादा रोगी मिले, कोटा में सबसे ज्यादा मौत

locationकोटाPublished: Apr 18, 2021 05:48:24 pm

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

राजस्थान में कोरोना संक्रमण की गति और तेज हो गई है। इसके साथ ही मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। एक दिन में अब 10 हजार से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आने लगे हैं।

corona-death.jpg
कोटा. कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ती जा रही है। राजस्थान में एक ही दिन में कोरोना से रविवार को 42 मौतें हो गई और 10 हजार 514 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जयपुर में जिले में 1963 पॉजिटिव केस मिले हैं। कोटा जिले में 1116 पॉजिटिव मिले हैं और 13 जनों की एक दिन में मौत हो गई। रविवार को सबसे ज्यादा मौतें कोटा में हुई हैं। इसी तरह जोधपुर में 1695 पॉजिटिव मिले हैं और 7 रोगियों की मौत हो गई। उदयपुर में 1001 पॉजिटिव सामने आए और 4 जनों की मौत हो गई। राजस्थान में अब 3151 कोरोना रोगियों की मौत हो चुकी है। राज्य में इस समय 67 हजार 387 एक्टिव केस हैं। उधर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में कोविड-19 महामारी की बढ़ती गति से दो कदम आगे बढकऱ संक्रमण को रोकने तथा समुचित इलाज की पुख्ता तैयारी सुनिश्चित करें। इस मुश्किल घड़ी में राज्य सरकार लोगों की जीवन रक्षा में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने निजी लैब और अस्पतालों में कोरोना के लिए आरटीपीसीआर जांच की दर घटाकर 350 रुपए करने के निर्देश दिए, जो देश में सबसे कम होगी। उन्होंने राजस्थान के सभी जिलों में ऑक्सीजन सप्लाई के लिए मानचित्र पर रूटचार्ट बनाने के निर्देश दिए, ताकि आवश्यकता बढऩे पर सभी जगहों पर जल्द से जल्द मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके। गहलोत ने कुछ स्थानों पर आरटीपीसीआर जांचों की रिपोर्ट में हो रही देरी को गंभीरता से लिया। उन्होंने इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को वस्तुस्थिति से अवगत कराने तथा अनियमितता करने वाली लैब्स एवं कार्मिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि महामारी के समय में इस तरह की लापरवाही से ने केवल संक्रमण बढ़ता है बल्कि यह स्थिति किसी के लिए जानलेवा भी साबित हो सकती है। कोटा मेडिकल कॉलेज के कोविड अस्पताल में जगह कम पडऩे के लिए रविवार को परीक्षा कक्ष को कोविड रोगियों के लिए खोल दिया गया। इसमें 100 बेड लगाए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो