scriptMosam: Fog and clouds increase winter | mosam: कोहरा व बादल ने बढ़ाई सर्दी | Patrika News

mosam: कोहरा व बादल ने बढ़ाई सर्दी

पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण हाड़ौती अंचल में शुक्रवार को घना कोहरा व बादलों ने एक बार फिर सर्दी बढ़ा दी है। कड़ाके की सर्दी के चलते लोग दिनभर घरों में दुबके रहे। अलाव जलाकर सर्दी से बचने का जतन किया। मौसम विभाग ने शनिवार के लिए यलो अलर्ट जारी करते हुए बारिश की संभावना जताई है।

कोटा

Published: January 21, 2022 07:24:02 pm

कोटा. पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण हाड़ौती अंचल में शुक्रवार को घना कोहरा व बादलों ने एक बार फिर सर्दी बढ़ा दी है। कड़ाके की सर्दी के चलते लोग दिनभर घरों में दुबके रहे। अलाव जलाकर सर्दी से बचने का जतन किया। मौसम विभाग ने शनिवार के लिए यलो अलर्ट जारी करते हुए बारिश की संभावना जताई है। इससे आगामी दिनों में सर्दी का असर और बढ़ेगा।
mosam: कोहरा व बादल ने बढ़ाई सर्दी
mosam: कोहरा व बादल ने बढ़ाई सर्दी
कोटा में सुबह 6 बजे तक मौसम साफ रहा, लेकिन उसके बाद अचानक शहर घने कोहरे के आगोश में आ गया। हालात यह थे कि दृश्यता कम होने से पास की चीजें भी दिखाई नहीं दे रही थी। वाहन चालकों को हैडलाइट जलाकर सफर करना पड़ा। वाहनों की गति भी धीमी रही। कोहरा सुबह 11 बजे तक रहा। उसके बाद दिनभर बादल छाए रहे। ठंडी हवा शूल सी चुभती रही। इससे सर्दी का असर होता रहा। घरों व प्रतिष्ठानों के सामने लोगों ने अलाव जलाकर सर्दी से बचने का जतन किया।
गलन व सर्दी के कारण लोगों की दिनचर्या देरी से शुरू हुई। दिनभर लोग गर्म कपड़ों में लदे नजर आए। बच्चों व बुजुर्गों ने सर्दी से बचने का जतन किया। वे घरों के अंदर ही रहे। बाजारों में भी लोग कम ही निकलने। इससे अन्य दिनों की अपेक्षा आवाजाही कम रही। शाम ढलने के बाद गलन का असर और बढ़ गया। कड़ाके की सर्दी के चलते लोग जल्द घरों में दुबक गए।
यह भी पढ़े: https://www.patrika.com/kota-news/fog-in-education-city-7288598/

ऐसे गिरा पारा

मौसम विभाग के अनुसार, नए कोटा में अधिकतम तापमान 9 डिग्री गिरकर 16.3 व न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस रहा। दृश्यता 150 मीटर रही। हवा की रफ्तार 2 किमी प्रति घ्ंाटे की रही। स्टेशन पर अधिकतम तापमान 9 डिग्री गिरकर 14.5 व न्यूनतम तापमान 2 डिग्री बढ़कर 6.5 डिग्री सेल्सियस रहा।
यह भी पढ़े: https://www.patrika.com/kota-news/honeytrap-couple-and-broker-arrested-for-taking-3-lakh-cash-and-check-7288583/

आगे यह रहेगा मौसम

मौसम विभाग जयपुर केन्द्र ने कोटा, बूंदी, अजमेर, अलवर, भरतपुर, जयपुर समेत अन्य जिलों में शनिवार को मेघ गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की संभावना जताई है। इसके अलावा जयपुर, अलवर, झुंझुनू, सीकर, चुरू जिलों में ओलावृष्टि की संभावना जताई है। इसके लिए यलो अलर्ट जारी किया है।
इन जिलों में भी छाया रहा कोहरा

बारां, बूंदी व झालावाड़ जिलों में भी दोपहर तक कोहरा छाया रहा। उसके बाद धूप खिली। इससे सर्दी से राहत रही। तापमान बढऩे से लोगों को गलन कम हुई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का सायाShivling In Gyanvapi: असदुद्दीन ओवैसी का अजीबोगरीब दावा, ज्ञानवापी में शिवलिंग नहीं, फव्वारा मिलाशिवलिंग मिलने के बाद वायरल हुआ ज्ञानवापी का वीडियों, आप खुद ही देखें क्या है सच्चाईनारी शक्ति : दूल्हे और उसके दोस्तों का हुड़दंग देखकर दुल्हन ने लौटाई बारात, दूसरे के संग लिए फेरे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.