scriptतीन बच्चों ने बनाई गैंग, मोटरसाइकिलें चोरी कर रखी ऐसी जगह जिसे किसी ने सोचा न था | Motorcycle Theft in Kota | Patrika News

तीन बच्चों ने बनाई गैंग, मोटरसाइकिलें चोरी कर रखी ऐसी जगह जिसे किसी ने सोचा न था

locationकोटाPublished: Dec 10, 2017 08:52:25 pm

Submitted by:

abhishek jain

कोटा. शहर में बढ़ रही चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए बनाई गई विशेष टीम ने तीन बालकों को डिटेन कर 11 मोटरसाइकिलें बरामद की।

बरामद 11 मोटरसाइकिलें
कोटा .

शहर में बढ़ रही चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए बनाई गई विशेष टीम ने तीन बालकों को डिटेन कर 11 मोटरसाइकिल बरामद की। पुलिस अधीक्षक अंशुमान सिंह भौमिया ने बताया कि 8 दिसम्बर 2017 को कोटा निवासी यशराज ङ्क्षसह ने एक रिपोर्ट अनंतपुरा थाने में दर्ज कराई थी। उन्होंने रिपोर्ट में बताया कि वे 30 नवम्बर 2017 को उनकी पल्सर मोटर साइकिल मित्तल पिगमैट प्राइवेट लिमिटेड के सामने पार्र्किंग में खड़ी कर ड्यूटी पर चले गए। वापस आकर देखा तो मोटर साइकिल वहां नहीं थी। इसके बाद वहां लगे सीसीटीवी में जांच की तो दो बालक मोटरसाइकिल को ले जाते दिखाई दिए।
यह भी पढ़ें

प्रेम विवाह के बाद क्या हुआ ऐसा की पति ने लगाया फांसी का फंदा

अनंतपुरा थानाधिकारी अनिल जोशी ने बताया कि मामले की जांच में पुलिस ने तीन बालकों को पकड़ा। उनसे पूछताछ की तो 10 मोटरसाइकिल बूंदी, झालावाड़, चित्तौडगढ़ से चोरी करना कबूल किया। बालकों ने सभी मोटर साइकिल झालावाड़ रोड़ फोरलेन से पहले बांयी तरफ बंद पड़े क्रेशर के खंडहर में रखना बताया। निशानदेही पर पुलिस ने सभी मोटर साइकिल बरामद कर ली है। तीनों को किशोर न्यायालय में पेश कर बाल सम्प्रेषण गृह में भेज दिया।
यह भी पढ़ें

OMG! फिल्मों के शौकीन चोरों ने मारी कोटा में Entry, हो जाइए सावधान

भैंरू खुर्द में पानी की मोटर चोरी

दरा स्टेशन. क्षेत्र की भैरूकला ग्राम पंचायत के भैरूखुर्द गांव में स्थित चारागाह के पास लगी पानी की विद्युत मोटर अज्ञात चोर चुरा ले गए हैं। उप सरपंच गौरीशंकर गुर्जर ने चोरी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मोटर चोरी होने के कारण लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है।
यह भी पढ़ें

साइकिल चलाओ, मेमोरी बढ़ाओ …देखिए तस्वीरें

रेलवे कॉलोनी में दो लाख की चोरी

कोटा. शहर में इन दिनों चोरों का आंतक बरकरार है। शनिवार को रेलवे कॉलोनी थाना क्षेत्र के पुरानी रेलवे कॉलोनी में एक सूने मकान में चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। रामगंजमंडी में अध्यापक दीपक वैष्णव ने बताया कि उनकी पत्नी नगीना रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग में कार्यरत है। वे पुरानी रेलवे कॉलोनी में रहते हैं। उन्होंने कहा कि उनके अंकल की मृत्यु़ हो जाने पर वह इन्द्रगढ़ स्थित बेलगंज गांव उनके बारहवें के कार्यक्रम में 7 दिसम्बर को गए थे। वापस 9 दिसम्बर को शाम को घर पहुंचे तो आगे का ताला लगा हुआ था। ताला खोलकर अंदर गए तो पूरा सामान बिखरा हुआ था। अलमारी खुली पड़ी थी। पीछे के दरवाजे की कुंदी टूटी हुई थी।
दीपक ने बताया कि चोरों ने एक सोने का हार, एक अंगूठी, सोने की चेन, चूडिय़ां, चांदी की पायजेब व 50 हजार रुपए नकद चोरी कर ले गए। इसके साथ ही चोरों ने डीटीएच का सेटअप बॉक्स व प्रेस भी चोरी कर ले गए। अलमारी में रखे कई जरूरी डोकोमेंट्स भी फाड़ दिए। रेलवे कॉलोनी थानाधिकारी शिवराज गुर्जर ने बताया कि दीपक वैष्णव ने रिपोर्ट दी है। उस आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो