scriptबेनिवाल लड़ेंगे हाड़ौती के किसानों की लड़ाई, जानिए क्या बोले नागौर सांसद | MP hanuman beniwal digital discussion on various issues | Patrika News

बेनिवाल लड़ेंगे हाड़ौती के किसानों की लड़ाई, जानिए क्या बोले नागौर सांसद

locationकोटाPublished: May 04, 2020 12:55:06 am

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

सांसद हनुमान बेनीवाल ने किया डिजिटल संवाद
 

कोटा. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने डिजिटल संवाद की कड़ी में रविवार को कोटा संभाग की समस्याओं पर संवाद किया। कोटा, झालावाड़, बूंदी व बारां जिले की समस्याओं और समस्याओं से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हुई। राजस्थान पत्रिका के सवाल का जवाब देते हुए बेनीवाल ने कहा, समर्थन मूल्य उपज का न्यूनतम मूल्य होना चाहिए। उपज के दाम को लेकर कानून बनाने का सुझाव भी वे सरकार को देंगे। पत्रिका में किसानों से जुड़े प्रकाशित समाचारों की चर्चा भी सांसद बेनीवाल ने की।
आकाशवाणी से छावनी पहुंचा कोरोना ! 23 वर्षीय युवक मिला पॉजिटिव

पिछले दिनों पत्रिका ने लहुसन खरीद का मुद्दा उठाया था। इस पर उन्होंने कहा, हाड़ौती में लहुसन की अच्छी पैदावार हुई है। सभी मंडियों में खरीद चालू नहीं हो पाई। किसान लहुसन को घरों में रखने को मजबूर हैं, लेकिन ज्यादा दिन तक नहीं रख सकते। दो साल पहले हाड़ौती में लहुसन की खरीद नहीं होने पर दो दर्जन से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या कर ली थी। इसलिए जल्द सभी मंडियों में खरीद कर शुरू करनी चाहिए। बेनीवाल ने कहा, समर्थन मूल्य केन्द्र सरकार तय करती है, लेकिन राज्य सरकार को भी बोनस देना चाहिए। उन्होंने कहा, चंबल कोटा की लाइफ लाइन है, इसे गंदी होने से बचाने के लिए ठोस योजना की जरूरत है। वे इसके लिए प्रयास करेंगे। बूंदी, बारां और झालावाड़ के भी कई मुद्दों पर बेनीवाल बोले। झालावाड़ जिले को लेकर सांसद ने कहा, भवानीमंडी उपखंड संतरा उत्पादन का बड़ा क्षेत्र है। यहां समस्याओं का समाधान करने के लिए सरकार से बात करेंगे। उन्होंने कोटा में इलेक्ट्रिक लोको शेड खोलने, माल डिब्बा कारखाने में एलएचबी कोचों की मरम्मत का कार्य शुरू करने जैसे प्रोजेक्ट के लिए रेलमंत्री से बात करने का आश्वासन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो