scriptMukesh Kumar became jila pramukh in Kota | कोटा में भाजपा के मुकेश मेघवाल बने जिला प्रमुख | Patrika News

कोटा में भाजपा के मुकेश मेघवाल बने जिला प्रमुख

मनरेगा श्रमिक और बीपीएल परिवार से हैं नए जिला प्रमुख

कोटा

Published: December 24, 2021 12:36:36 am

कोटा. जिला परिषद सदस्यों के चुनाव के बाद गुरुवार को जिला प्रमुख का चुनाव हुआ है। इसमें भाजपा प्रत्याशी मुकेश कुमार मेघवाल कोटा के जिला प्रमुख चुने गए। कुल 23 मतों में से उन्हें 13 मत मिले और उन्होंने कांग्रेस की गीता मेघवाल को पराजित किया। गीता को 10 मत मिले। कोटा में दोनों दलों को क्रॉस वोटिंग का डर अंत तक सताता रहा, लेकिन दोनों दलों के किसी सदस्य ने ऐसा नहीं किया।
कोटा में भाजपा के मुकेश कुमार बने जिला प्रमुख
कोटा में भाजपा के मुकेश कुमार बने जिला प्रमुख
चुनाव का परिणाम आने से पहले भाजपा और कांग्रेस ने प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी कर दी थी। मतदान से कुछ देर पहले ही उन्हें जिला परिषद कार्यालय लाया गया। पहले भाजपा में वार्ड एक के सदस्य मुकेश वर्मा को प्रत्याशी बनाए जाने की चर्चा थी, लेकिन बाद में सहमति से मुकेश कुमार मेघवाल के नाम पर मुहर लगी।
यह चर्चा भी रही कि कांग्रेस की ओर से वार्ड एक के सदस्य की पात्रता को लेकर आपत्ति दर्ज कराई जा सकती है। ऐसे में दूसरे सदस्य को प्रत्याशी बनाया गया। इस बारे में चुनाव प्रभारी प्रभुलाल सैनी ने कहा, ऐसी कोई बात नहीं है, शुरुआत से ही मुकेश कुमार मेघवाल के नाम पर सहमति बनी थी। चुनाव लडऩे से पहले मुकेश कुमार मनरेगा श्रमिक रहे हैं और उनका परिवार बीपीएल श्रेणी में है। वे कक्षा 8 तक पढ़े हैं।
ग्रामीण क्षेत्र में स्वच्छता पर रहेगा जोर : जिला प्रमुख
नवनिर्वाचित कोटा जिला प्रमुख मुकेश कुमार ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा, उन्हें इस पद पर कार्य करने का मौका मिला है तो वे जनता की सेवा पूरे मन से करेंगे। ग्रामीण क्षेत्र में स्वच्छता पर उनका जोर रहेगा। सभी सदस्यों को साथ लेकर चलेंगे और लोगों को छोटी-छोटी तकलीफों के लिए अधिकारियों के लिए चक्कर काटना नहीं पड़े। ग्रामीण क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण के लिए अच्छी व्यवस्था बनाने के साथ जिला परिषद सदस्यों की ओर से उठाए गए मुद्दों पर ध्यान दिया जाएगा।
कोटा में पांच में से चार प्रधान भाजपा के चुने गए

कोटा. कोटा जिले में पंचायतीराज चुनाव में भाजपा को बड़ी जीत मिली है। कोटा जिला प्रमुख के साथ पांच में चार पंचायत समितियों में भाजपा के प्रधान चुने गए। पंचायत समिति इटावा से भाजपा के रिंकू कुमार प्रधान चुने गए। इन्हें 7 और कांग्रेस के हजारीलाल मीणा को भी 7 मत मिले। इस कारण लॉटरी से भाजपा के रिंकू कुमार प्रधान चुने गए।
पंचायत समिति सुल्तानपुर से भाजपा की कृष्णा शर्मा प्रधान चुनी गई। इन्हें 11 मत और कांग्रेस की प्रत्याशी कमलेश मालव को 6 मत मिले। पंचायत समिति सांगोद से भाजपा के जयवीरसिंह प्रधान चुने गए। इन्हें 13 मत मिले, जबकि कांग्रेस के कुशलपालसिंह को 6 मत मिले। पंचायत समिति खैराबाद के प्रधान पद पर भाजपा की कलावती प्रधान चुनी गई। इन्हें 14 मत मिले और कांग्रेस प्रत्याशी अनिशा वर्मा को 9 मत मिले। पंचायत समिति लाडपुरा के प्रधान के पद पर कांग्रेस के नईमुद्दीन गुड्डू प्रधान चुने गए। इन्हें 10 मत मिले, जबकि निर्दलीय अनुसुइया को 5 मत मिले। लाडपुरा में भाजपा ने अपना प्रत्याशी खड़ा नहीं किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !सूर्य ने किया मकर राशि में प्रवेश, संक्रांति का विशेष पुण्यकाल आजParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यकोरोना से बचने एडवाइजरी जारी-फल और सब्जियों में बरतें ये सावधानियांमहाराष्ट्र से सटे CG के इस जिले में कोविड पॉजिटिविटी रेट बढ़ा, कलेक्टर ने स्कूल, आंगनबाडिय़ों को किया लॉक, टिफिन से मिलेगा बच्चों को गर्म भोजन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.