Mukunda Hills Tiger Reserve : पिक्चर अभी बाकी है, मुकुन्दरा में होली के बाद आएगी ' रोनक '...

DHIRENDRA TANWAR

Publish: Mar, 17 2019 12:59:46 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 12:59:47 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India

कोटा. मुकुन्दरा हिल्स टाइगर रिजर्व में शहंशाह एमटी-1 को जोड़ीदार नम्बर दो अगले माह तक मिल सकती है। रिजर्व में पिछले साल रामगढ़ से रेस्क्यू कर लाए गए बाघ एमटी-1 के लिए जोड़ीदार के रूप में एक बाघिन पिछले साल दिसम्बर में रणथम्भौर से लाई जा चुकी है, लेकिन इसके बाद दूसरी जोड़ीदार को लाने में देरी हो रही है।

Read more : Update news : बंगाल से लेकर राजस्थान तक आतंक का पर्याय बन गया था मनीष का गिरोह, कई राज्यों में सोना लूट चुका था...

सरकार की योजना के अनुसार एक और जोड़ीदार को लेकर आना है। विभाग इसकी तैयारियों में जुटा है। सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को जयपुर में हुई वन विभाग की बैठक में टाइग्रेस के मामले में भी चर्चा हुई। इसमें विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई। इधर इस मामले में रिजर्व के फील्ड डारेक्टर आनंद मोहन के अनुसार उच्च अधिकारियों के दिशा निर्देशों के अनुरूप कार्य किया जा रहा है। बाघिन को जल्द लाने के प्रयास है। होली के बाद या अगले माह तक संभव है।

Read more : Update news : कोटा से लूटा सोना लेकर मनीष के नेपाल भागने की सूचना थी पुलिस के पास, लेकिन दियारा में जो हुआ...

बीच में मारी एन्ट्री

रिजर्व में एमटी-2 बाघिन के आने के बाद उम्मीद की जा रही थी कि फरवरी के मध्य तक एमटी-1 की दूसरी जोड़ीदार मुकुन्दरा आ जाएगी, लेकिन इसकी तैयारियों के दौरान ही रणथंभौर से निकलकर आया बाघ टी-98 सुल्तानपुर से खुद चलकर मुकुन्दरा पहुंच गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned